Loading...    
   


मध्य प्रदेश बनेगा देश का सबसे पहला 100% वैक्सीनेटेड स्टेट - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश महा वैक्सीनेशन अभियान के पहले दिन टारगेट का 92% अचीव कर लिया गया। 1400000 से ज्यादा लोगों को केवल एक कार्य दिवस में वैक्सीन लगाई गई। मध्य प्रदेश के 25 जिलों में 100% लक्ष्य पूरा किया गया। इस उपलब्धि के बाद यह सुनिश्चित हो गया है कि मध्य प्रदेश, भारत देश का सबसे पहला 100% वैक्सीनेटेड स्टेट बनेगा। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वैक्सीनेशन के लिए पूरी ताकत लगाई 

पहले दिन की उपलब्धि जश्न मनाने का अवसर नहीं बल्कि अभियान की 100% सफलता के लिए जुट जाने की प्रेरणा है। मध्यप्रदेश में लोगों को वैक्सीन के लिए कन्वेंस किया जा रहा है और यह प्रयास सफल हो रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तीसरी लहर से पहले वैक्सीनेशन के लिए पूरी ताकत लगा दी है। मध्य प्रदेश की पूरी प्रशासनिक मशीनरी वैक्सीनेशन के काम में लगी हुई थी। 

बच्चों को संक्रमण से बचाना सबसे बड़ी चुनौती 

मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार के सामने 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को संक्रमण से बचाना सबसे बड़ी चुनौती है। मध्यप्रदेश में जैसे-जैसे पॉजिटिविटी रेट कम होती जा रही है। भीड़ बढ़ती जा रही है। सरकार पर प्राइवेट स्कूलों का दबाव बन रहा है। फीस के लालच में प्राइवेट स्कूल नियमित कक्षाएं संचालित करना चाहते हैं। वैक्सीनेशन के बाद संक्रमण की दर कम हो जाएगी। लेकिन बच्चों में खतरा बना रहेगा। ऐसी स्थिति में बच्चों को भीड़ से बचाना। संक्रमित होने से बचाना सरकार के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी। कोरोनावायरस के मामले में लोग अच्छा इलाज नहीं बल्कि अच्छा प्रबंधन चाहते हैं।

21 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here