Loading...    
   


Jio की इंटरनेट स्पीड बढ़ाने का तरीका, यहां पढ़िए - Jio Net Speed Kaise Badhaye

पिछले कुछ दिनों में रिलायंस जियो ने अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है। वर्तमान स्थिति की बात करें तो मोबाइल फोन पर इंटरनेट उपयोग करने वाले सबसे ज्यादा उपभोक्ता रिलायंस जियो के पास है लेकिन रिलायंस जिओ के उपभोक्ताओं की एक समस्या हमेशा बनी रहती है और वह है इंटरनेट स्पीड। यहां हम आपको रिलायंस जिओ मोबाइल फोन की इंटरनेट स्पीड बढ़ाने का सबसे सरल तरीका बता रहे हैं।

RELIANCE JIO अपना 4G इंटरनेट तीन फ्रीक्वेंसी बैंड में देता है

B5 यानि 850 मेगाहर्ट्ज
B3 यानि 1800+ मेगाहर्ट्ज
B40 यानि 2300 मेगाहर्ट्ज 
आपको जानकर आश्चर्य होगा कि कम फ्रेक्वेंसी वाली बैंड ज्यादा दूर तक जाती है, और घरों को दीवारों को आसानी से पार कर पाती है, इस बैंड में मोबाइल टावर अच्छा पकड़ता है, पर इंटरनेट स्पीड थोड़ी कम होती है। ज्यादा फ्रीक्वेंसी वाले बैंड में इंटरनेट की स्पीड काफी अच्छी होती है लेकिन सिग्नल दूर तक नहीं जाता। कई बार बेडरूम तक नहीं पहुंच पाता।

रिलायंस जियो मोबाइल फोन में इंटरनेट स्पीड बढ़ाने का सबसे आसान तरीका

यदि आपके पास रूट वाला फोन है तो आपको ज्यादा कुछ नहीं करना बस चित्र में दिखाए गए के अनुसार LTE BANDS को चेंज करके देख ले। कोई ना कोई ऐसा होगा जो आपको सबसे अच्छी स्पीड दे रहा होगा। बस उसको फिक्स कर दीजिए। 

यदि आपके पास रूट वाला फोन नहीं है तो आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं है। बिना रूट वाला फोन ऑटोमेटिक बैंड्स बदलता रहता है। कभी B3, कभी B5 और कभी B40, वह अपनी तरफ से पूरी कोशिश करता है कि आपको इंटरनेट स्पीड मिलती रहे। लेकिन इसमें आप अपनी मर्जी से हाई स्पीड का चुनाव नहीं कर सकते। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here