MP BOARD 12th RESULT- फार्मूले के नाम पर जुगाड़ तैयार, अटेंडेंस के आधार पर पास करने की तैयारी है

भोपाल
। Madhya Pradesh Board of Secondary Education के अधिकारियों द्वारा कक्षा 12 हायर सेकेंडरी स्कूल का रिजल्ट घोषित करने के लिए फार्मूला के नाम पर जुगाड़ तैयार कर ली है। कहीं कोई आपत्ति ना उठाएं इसलिए हर उस स्टूडेंट को पास कर दिया जाएगा जो ऑनलाइन कक्षाओं में उपस्थित है। 

फार्मूला क्या बनाएं रिकॉर्ड ही नहीं है 

मध्य प्रदेश की परंपरा है कि यदि किसी मुद्दे पर केंद्र सरकार विचार कर रही है तो फिर मध्य प्रदेश के अधिकारी ज्यादा माथापच्ची नहीं करते। केंद्र के बनाए हुए नियमों को लागू कर दिया जाता है। कक्षा 12 का रिजल्ट तैयार करने के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल के अधिकारी भी कुछ ऐसा ही करना चाहते थे। परंतु कर नहीं सकते क्योंकि CBSE की तरह MP BOARD के पास 11वीं की पिछली वार्षिक परीक्षा, हायर सेकंडरी की तिमाही एवं छह माही परीक्षा और आंतरिक मूल्यांकन का रिकॉर्ड ही नहीं है। 

अटेंडेंस के आधार पर पास करने की तैयारी है 

टॉपर्स के मामले में विवाद तय है और सभी विवादों का न्याय क्षेत्र जबलपुर हाईकोर्ट होगा, लेकिन आम विद्यार्थी पैनिक ना करें और सरकार को कोई समस्या ना हो इस को ध्यान में रखते हुए अटेंडेंस के आधार पर नंबर देने की तैयारी शुरू कर दी गई है। जितने विद्यार्थी ऑनलाइन कक्षाओं में उपस्थित दर्ज किए गए हैं उन सभी को पास कर दिया जाएगा। 

21 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here