MP NEWS- उच्च शिक्षा में अनुकंपा नियुक्ति के निर्देश

भोपाल।
उच्च शिक्षा मंत्री श्री मोहन यादव की अध्यक्षता में आज मंत्रालय में विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में मंत्री श्री यादव ने कहा कि विभाग में लम्बित अनुकम्पा नियुक्ति एवं पेंशन प्रकरणों का निराकरण शीघ्र करें। अनुकम्पा नियुक्ति के विषय में उन्होंने कहा कि कोरोना-काल में प्रदेश के जिन महाविद्यालयों में शासकीय सेवकों की मृत्यु हुई हैं, उनमें संबंधित महाविद्यालय के प्राचार्य व्यक्तिगत रुचि लेकर प्रकरणों को निपटायें। इसके साथ ही पेंशन प्रकरणों के संबंध में समय-सीमा में कार्रवाई करें। मंत्री श्री यादव ने कहा कि मानवीय संवेदनाओं का परिचय दें।

सभी सरकारी कॉलेजों में निर्माण कार्य समय सीमा में पूरा करें

उच्च शिक्षा मंत्री श्री यादव ने निर्देश दिये कि प्रदेश के विभिन्न विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में रूसा परियोजना, विश्व बैंक या अन्य किसी मद से जो निर्माण कार्य चल रहे हैं, उन्हें संबंधित निर्माण एजेंसी से जानकारी बुलवाकर शीघ्र पूरा करें। यदि किसी निर्माण कार्य में राशि की कमी हो, तो जन-भागीदारी समिति के माध्यम से मिलकर राशि उपलब्ध कराकर छोटे-छोटे निर्माण कार्य पूरे करें। मंत्री श्री यादव ने कहा कि विश्वविद्यालयवार संबंधित महाविद्यालयों में जो निर्माण कार्य लम्बित हैं, उनका निरीक्षण किया जायेगा। निर्माण एजेंसी पीआईयू, मध्यप्रदेश गृह निर्माण मण्डल, बीडीए, सीपीए और यूनिवर्सिटी इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों की एक संयुक्त बैठक आगामी एक सप्ताह के भीतर बुलाई जाये, ताकि निर्माण कार्यों की अद्यतन जानकारी से अवगत हो उन्हें शीघ्र पूरा कराया जायेगा।

विश्व बैंक परियोजना वाले कॉलेज भवन 30 जून तक पूरा करें

विश्व बैंक परियोजना के तहत 23 महाविद्यालयों के भवन निर्माण 30 जून तक पूरे करें। भूमि-विहीन महाविद्यालयों में भूमि आवंटन की कार्रवाई शीघ्र करें। बैठक में उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव श्री अनुपम राजन, अपर आयुक्त श्री चन्द्रशेखर बालिम्बे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

23 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here