NDA और NA EXAM स्थगित, नई तारीख घोषित

नई दिल्ली।
संघ लोक सेवा आयोग (UNION PUBLIC SERVICE COMMISSION) ने दिनांक 5 सितंबर 2021 को आयोजित होने वाली नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) और नेवल एकेडमी (NA) (II) परीक्षा को स्थगित कर दिया है। यूपीएससी की तरफ से इसके लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। संघ लोक सेवा आयोग ने दोनों परीक्षाओं के लिए नई तारीख की घोषणा कर दी है।  इसके तहत 5 सितंबर को आयोजित होने वाली थी, अब 14 नवंबर को कराई जाएगी। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर इससे जुड़ा नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। 

NDA और NA EXAM- उम्मीदवारों को सेंटर बदलने का मौका

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक परीक्षा की तारीखें संशोधित करने के साथ-साथ अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र बदलने का मौका भी दिया है। ऐसे में उम्मीदवार अगर चाहें तो एग्जाम सेंटर में बदलाव कर सकते हैं। यूपीएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेटेड एनडीए (सेकेंड) आवेदन पत्र 2021 के लिए लिंक को सक्रिय कर दिया है। बता दें कि पहले, NDA (II) 2021 की परीक्षा 41 परीक्षा केंद्रों पर होनी थी लेकिन अब इसे बढ़ाकर 75 कर दिया गया है।

NDA और NA EXAM के लिए आवेदन करने का लास्ट चांस

परीक्षा के लिए आवेदन पत्र भरने की आरंभ तिथि- 9 जून, 2021
परीक्षा के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तिथि- 29 जून, 2021
एनडीए (सेकेंड) 2021 परीक्षा तिथि 14 नवंबर, 2021

NDA और NA EXAM की फीस कितनी है

UPSC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक सामान्य और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को एनडीए 2021 आवेदन पत्र भरने के लिए 100 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं एससी / एसटी उम्मीदवारों को पंजीकरण शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। इसके अलावा परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए।

23 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here