GWALIOR जौरासी घाटी पर एक्सीडेंट, पांच मौत, पांच घायल - MP NEWS

ग्वालियर
। जानलेवा जौरासी घाटी पर करीब 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ रहा एक लोडिंग ऑटो पलट गया। तीन बार पलटी खाने के बाद जब राहगीरों ने देखा तो एक बालक, दो लड़कियां, एक महिला सहित पांच लोगों की मौत हो चुकी थी। 5 लोग घायल थे। घटना सुबह 7:00 बजे की है। सभी को ग्वालियर के सरकारी जयारोग्य चिकित्सालय में भर्ती किया गया है।

हवा से बातें कर रहा था ड्राइवर

ग्वालियर के सुभाष नगर हजीरा निवासी लाखन सिंह बैस के बड़े भाई भूप सिंह का दो दिन पहले नरवर शिवपुरी में देहांत हो गया था। उसी में शामिल होने के लिए लाखन अपने परिवार व बहनोई सतेन्द्र तोमर के साथ गांव गए थे। वहां से परिवार के लोगों के साथ मंगलवार-बुधवार दरमियानी रात 3 बजे शिवपुरी नरवर से लोडिंग वाहन में सवार होकर ग्वालियर के लिए निकले। लोडिंग में पहले से ही गेहूं भरा हुआ था। यह लोग गेहूं की बोरियों के ऊपर बैठे हुए थे। बुधवार सुबह विक्की फैक्ट्री के पास उन्हें यह लोडिंग खाली करनी थी। चालक नरवर से ही गाड़ी को काफी स्पीड से चला रहा था। 

जानलेवा जौरासी घाटी पर ड्राइवर को झपकी लग गई

सुबह जब लोडिंग ग्वालियर-झांसी हाईवे पर जौरासी घाटी से गुजर रही थी तभी अचानक चालक की झपकी लगी, 90 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ रही लोडिंग अचानक बेकाबू हो गई। लोडिंग हवा में लहराते हुए किसी खिलौने की तरह तीन गुलाटी खाते हुए पलट गई। लोडिंग में गेहूं की बोरियों के ऊपर बैठकर सफर कर रहे परिवार उसके नीचे कुचल गए। कुछ उछलकर सिर के बल जमीन पर गिरे। हादसे में 6 साल और 12 साल के दो बच्चों सहित 5 की मौत हुई है, जबकि 5 घायल हैं। मृतकों में 4 एक ही परिवार के हैं। घटना के बाद राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी, साथ ही घायलों को गाड़ी से निकालना शुरू किया। इसके बाद पुलिस पहुंची और अन्य वाहनों से घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

इनकी हुई मौत
हादसे में नयागांव ग्वालियर निवासी 40 वर्षीय गोविंद दास साहू पुत्र मोतीराम साहू, 35 वर्षीय सीमा पत्नी लाखन सिंह निवासी नयागांव, सीमा का 12 साल का बेटा कान्हा, 6 साल की बेटी संतोषी, 18 साल की बेटी सपना की मौत की पुष्टि अभी तक हो गई है।

हादसे में यह हुए घायल

इसी हादसे में लोडिंग वाहन में सवार इन्हीं परिवार के 5 अन्य सदस्य घायल हुए हैं। जिनको JAH में भर्ती कराया गया है। जिनकी पहचान 50 वर्षीय लाखन सिंह बैस पुत्र गुलाब सिंह (जिसकी पत्नी, दो बच्चों की मौत हुई है), 15 वर्षीय हर्ष साहू पुत्र कालीचरण निवासी नाकाचन्द्रवदनी, 50 साल के सतेन्द्र तोमर पुत्र पोपसिंह निवासी सुभाष नगर हजीरा, 40 वर्षीय माया सिंह पत्नी विजय सिंह निवासी चार शहर का नाका, 20 वर्षीय नीरज साहू पुत्र हरज्ञान साहू निवासी नाका चन्द्रवदनी के रूप में हुई है।

02 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !