Loading...    
   


BHOPAL: झूले के सेफ्टी बेल्ट में फंसकर मासूम की मौत - MP NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गले में सेफ्टी बेल्ट फंसने से झूले में सो रहे सात महीने के बच्चे की दम घुटने से मौत हो गई। मंगलवार दोपहर ये दर्दनाक हादसा भीम नगर में हुआ। माता-पिता के काम पर जाने के दौरान दिन के वक्त मासूम की देखरेख की जिम्मेदारी 11 साल के भाई के पास थी।कर   

मंगलवार को बड़े भाई ने रोज की तरह छोटे भाई को झूले में लिटाया और खुद सो गया। इस बीच हाथ-पैर मार रहे मासूम के गले में झूले की सेफ्टी बेल्ट फंस गई। थोड़ी देर के बाद बड़े भाई की नींद खुली तो मासूम बेसुध था। भाई ने शोर मचाकर पड़ोसियों और पिता को सूचना दी और उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ये हादसा भीमनगर में रहने वाले शिवनारायण मेहरा के छोटे बेटे हरिनारायण (सात माह) के साथ हुआ। शिवनारायण ऑटो रिक्शा चलाते हैं, जबकि उनकी पत्नी कांति चार इमली स्थित नर्सरी में काम करती हैं। रोज की तरह दंपती मंगलवार सुबह भी अपने-अपने काम पर चले गए। इस दौरान हरि की देखरेख उसके 11 वर्षीय भाई नवीन पर रहती थी।

एसआई गंगाराम वर्मा ने बताया कि करीब 12 बजे नवीन ने हरि को उसके झूले में लिटाकर सेफ्टी बेल्ट बांध दिया ताकि मासूम गिरे नहीं। इसके बाद वह खुद भी बिस्तर पर लेट गया। करीब एक बजे उसकी नींद खुली तो हरि का गला, झूले की सेफ्टी बेल्ट में फंसा था और वह बेसुध हो चुका था। शोर मचाकर नवीन ने पड़ोसियों और अपने पापा को बुलाया। मासूम हरि को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अस्पताल की सूचना पर अरेरा हिल्स पुलिस भी मौके पर पहुंची। परिवार मासूम हरि के पोस्टमार्टम के लिए तैयार नहीं था। पुलिस के काफी समझाने के बाद पिता ने पोस्टमार्टम की सहमति दी। पुलिस ने पीएम के बाद मासूम का शव परिवार को सौंप दिया है। 

02 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here