Loading...    
   


BHOPAL: बैरागढ़ के व्यापारियों ने दुकानों पर काली पट्टियां बांधी - MP NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जिला प्रशासन के रवैये से बैरागढ़ के कपड़ा, बर्तन और सर्राफा व्यापारी नाराज हैं। प्रशासन के आदेश के विरोध में दुकानों पर काली पट्टियां लगा दी गई हैं। व्यापारियों ने दुकानें खोलने की अनुमति देने की मांग की है।  

कपड़ा व्यापारी संघ के सदस्य कमलेश छुगानी ने बताया कि सन्त हिरदाराम मार्केट के आसपास की दुकानों में विरोध स्वरूप काली पट्टियां लगा दी गई हैं। प्रशासन दुकान खोलने की अनुमति नहीं दी दे रहा है। इससे व्यापारी भूखे मरने की कगार पर पहुंच गए हैं। कर्मचारियों को वेतन देना है, दुकानों का किराया भरना है, लेकिन प्रशासन हमारी बात सुनने को तैयार नहीं है। कांग्रेस नेता नरेश ज्ञानचंदानी एवं पूज्य सिंधी पंचायत के महासचिव माधु चांदवानी ने भी कपड़ा बर्तन, सराफा, फुटवियर की दुकानें तत्काल खोलने की अनुमति देने की मांग की है।

जिला प्रशासन के आदेश के बाद संत हिरदाराम नगर में मंगलवार को किराना, हार्डवेयर, इलेक्ट्रिकल्स, आटा चक्की आदि दुकानें पुलिस और नगर निगम प्रशासन की मौजूदगी में खोली गई। पुलिस ने व्यापारियों को चेतावनी दी कि यदि गाइडलाइन का पालन ना हुआ तो दुकानें सील कर दी जाएगी। लगातार बंद से बैरागढ़ बाजार की रौनक गायब हो गई थी। मंगलवार को मेन रोड पर स्थित किराने की दो दर्जन से अधिक दुकानें खुल गई। हार्डवेयर और इलेक्ट्रिकल की दुकानें भी खोली गईं। 

व्यापारी सुबह के समय दुकानों की सफाई करते नजर आए। हालांकि बाजार में रौनक का अभाव साफ नजर आया। दुकानों पर भीड़ नहीं थी। नगर निगम अधिकारियों ने दुकानों के सामने शारीरिक दूरी का पालन कराने के उद्देश्य से पेंट से गोले बनवाए और व्यापारियों को चेतावनी दी कि शारीरिक दूरी का पालन नहीं हुआ तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

01 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here