Loading...    
   


मध्य प्रदेश मौसम: कई जिलों में दोपहर बाद आंधी और बारिश - MP WEATHER UPDATE

भोपाल।
आज शनिवार को आधे मध्य प्रदेश का मौसम दोपहर बाद अचानक बदल गया। भोपाल में शनिवार को सुबह से मौसम साफ था। दोपहर बाद अचानक बादल छा गए। कई जिलों में आंधी और बारिश के समाचार मिल रहे हैं। कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि रविवार को बारिश हो सकती है।

इंदौर में 3 दिन से बारिश, भोपाल में भी दोपहर बाद आंधी के साथ पानी गिरा

अभी तक प्राप्त समाचारों के अनुसार भोपाल शहर में एमपी नगर समेत कई हिस्सों में गरज-चमक और तेज हवा के साथ बारिश हुई। अयोध्या नगर में बादल छाए रहे। इंदौर के पूर्वी हिस्से में शनिवार को भी बारिश हुई। कई इलाकों में तेज तो कहीं पर रिमझिम बारिश हुई। गरज चमक के साथ शुरू हुई बारिश के कारण कुछ ही पल में कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। लगातार तीन दिन से मौसम ऐसा ही बना हुआ है।

महेश्वर में नर्मदा के तट पर 2 फुट ऊंची लहरें

छिंदवाड़ा में घने काले बादल छाए रहे और हल्की बारिश हुई। महेश्वर में सुबह से तेज धूप और बादलों की लुकाछिपी होती रही। शाम होते ही तेज हवा के साथ रिमझिम बारिश हुई। थोड़ी देर बाद तेज बारिश शुरू हो गई। करीब एक घंटे तक हुई बारिश के बाद नर्मदा नदी के तट पर नदी में 1 से 2 फीट तक लहरें उठने लगीं।

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

इसके अलावा, प्री-मानसून गतिविधियां शुरू हो गई हैं। इस वजह से शाम को गरज-चमक और तेज हवा के साथ भोपाल, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, जबलपुर, शहडोल संभाग के जिले में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। पीके शाह ने बताया कि तापमान में भी धीरे धीरे बढ़ोतरी होती रहेगी। जून के प्रथम सप्ताह तक तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

भारत में मानसून 1 दिन पहले आने की संभावना

समुद्र में मानसून की रफ्तार थोड़ी तेज हो गई है। रिकॉर्ड किया गया है कि मानसून भारत की तरफ एक दिन पहले बढ़ रहा है। केरल के तट पर मानसून 1 जून को आता है परंतु इस बार 31 मई को भारत कि आसमान पर मानसून पहुंचने की संभावना है।

29 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here