Loading...    
   


MORENA में फिर कोरोनावायरस लौटा, लॉकडाउन बढ़ा, SDM सहित 78 पॉजिटिव - MP NEWS

भोपाल
। जैसा कि डर था और भोपाल समाचार डॉट कॉम लगातार चेता रहा है, मुरैना में कोरोनावायरस का संक्रमण एक बार फिर फैलने लगा है। प्रशासनिक प्रबंधन की कमी के कारण लोगों को लापरवाही का मौका मिला और वायरस अस्पताल एवं होम आइसोलेशन से बाहर निकल आया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चिंता व्यक्त की है। खबर आ रही है कि क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में कर्फ्यू 4 जून 2021 तक के लिए बढ़ा दिया गया है। यानी 1 जून 2021 को पूरे मध्यप्रदेश के साथ मुरैना का बाजार नहीं खुलेगा।

SDM MORENA सहित 78 पॉजिटिव, 1 मौत

मुरैना के कलेक्टर कार्यालय द्वारा बताया गया कि एसडीएम मुरैना श्री आरएस बाकना कोविड-19 पाॅजीटिव पाये गये है। इसलिये कलेक्टर श्री बी. कार्तिकेयन ने आगामी आदेश तक एसडीएम मुरैना का प्रभार संयुक्त कलेक्टर श्री एलके पाण्डे को प्रदाय किया है। इसके अलावा 78 लोग संक्रमित पाए गए हैं और एक संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु हो गई है। इसके 1 दिन पहले 48 लोग संक्रमित पाए गए थे। उल्लेख करना जरूरी है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो के अनुसार सरकारी सफाई अभियान के दौरान कर्मचारी और ग्रामीण क्षेत्रों में दौरे के दौरान अधिकारियों के सामने ग्राम पंचायतों के पदाधिकारी बिना फेस मास्क के दिखाई दे रहे हैं। प्रशासन की जिम्मेदारी है कि सफाई कर्मियों को फेस मास्क और हैंड ग्लव्स उपलब्ध कराएं।

मुरैना के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चिंतित

इधर मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से मीडिया को जारी मैसेज में बताया गया है कि मुरैना में सतर्कता जरूरी है। यहां कल 48 पॉजिटिव प्रकरण आये थे, जिनकी संख्या आज 75 हो गई है। स्थिति को संभालने के लिए कोरोना गाइड लाइन का गंभीरता से पालन करना जरूरी है, नहीं तो संकट बढ़ने का खतरा रहेगा। अत: मुरैनावासियों को गंभीरता से प्रयास करने होंगे।

मध्य प्रदेश के 5 जिलों के लिए VERY GOOD, 5 दिनों के लिए KEEP IT UP

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि डिंडोरी जिले में पॉजिटिव प्रकरण शून्य हो जाना बधाई की बात है। प्रदेश के 23 जिले ऐसे हैं जहां पॉजिटिव केस 10 से कम हैं। कटनी, आगर-मालवा, बुरहानपुर और खण्डवा में तो 1-1 ही केस आया है। टीकमगढ़ और सिंगरोली में 2-2 प्रकरण आए हैं। इंदौर, भोपाल, सागर,रतलाम और अनूपपुर में पिछले सात दिनों की पॉजिटिविटी 5% के आसपास है। यह चिंता का विषय है।

29 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here