MP CORONA: मीडिया बुलेटिन एवं आज की न्यूज़ हेडलाइंस 28 MAY 2021

भोपाल
। मध्य प्रदेश की ओवरऑल पॉजिटिविटी रेट आज 2.5% आई है और WHO की गाइड लाइन के अनुसार यदि लगातार 7 दिन तक संक्रमण की दर यही बनी रहती है तो माना जाएगा कि कोरोनावायरस का संक्रमण खत्म हो गया है। परंतु मध्य प्रदेश शासन के स्वास्थ्य विभाग के कोरोनावायरस मीडिया बुलेटिन के एक्टिव केस वाले कॉलम को देखेंगे तो प्रतीत होगा कि आग बुझी नहीं है, केवल कोयलों पर राख जम गई है। इसलिए ज्वाला दिखाई नहीं दे रही है। यदि हवा चली तो राख हट जाएगी और एक बार फिर आग भड़क सकती है। सरकार भले ही बाजार खोल दें लेकिन जनता को यह समझना पड़ेगा कि संकट टला नहीं है। वायरस अस्पतालों में और होम आइसोलेशन में बैठा हुआ है।

मध्य प्रदेश में सबसे खतरनाक स्थिति वाले जिलों की संख्या 7

इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, रतलाम और सागर ऐसे जिले हैं जहां कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 1000 से अधिक चल रही है। इंदौर में 7000, भोपाल 7000, ग्वालियर 1000 और जबलपुर 1000 से अधिक के साथ सबसे खतरनाक स्थिति में है। इस स्थिति को खतरनाक इसलिए कहा जाएगा क्योंकि संक्रमित नागरिक केवल अस्पताल में नहीं है बल्कि होम आइसोलेशन में भी है। भोपाल और इंदौर छोड़कर लगभग सभी जिलों में अस्पतालों के कोविड वार्ड में मरीजों की देखभाल उनके परिवार के लोग अटेंडर के रूप में कर रहे हैं। संक्रमण कभी भी फैल सकता है। खतरा बरकरार है। 

मध्य प्रदेश के 12 जिले जहां स्थिति नियंत्रण में है 

बुरहानपुर, भिंड, अलीराजपुर, अशोकनगर, निवाड़ी, खंडवा, डिंडोरी, हरदा, मंडला, छिंदवाड़ा, टीकमगढ़, पन्ना, छतरपुर, झाबुआ, नरसिंहपुर और कटनी मध्यप्रदेश के ऐसे जिले हैं जहां एक्टिव केस की संख्या 200 से कम है। निश्चित रूप से इन जिलों में कलेक्टर एवं तमाम कोरोना कंट्रोल टीम सफलतापूर्वक काम कर रही है। यह सभी अभिवादन के पात्र हैं।

MADHYA PRADESH COVID19 UPDATE NEWS HEADLINES 28 MAY 2021 

विशेष नोट:- अपने जिले के अस्पतालों में बेड्स की उपलब्धता या कोविड संबंधी अन्य जानकारी एक फोन पर प्राप्त कर सकते हैं। कोविड टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर - 1075 
- मध्य प्रदेश की 20 हजार से ज्यादा पंचायतें कोरोना मुक्त हो गई हैं। 
- 25 जिलों में 10 या इससे कम केस आए हैं। 
- कोरोना से मरने वालों की संख्या करीब 3.3% बढ़ी है। 
- मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार अप्रैल के महीने में 1720 लेकिन मई के महीने में 28 तारीख तक 2079 मरीजों की मौत हुई है। यह आंकड़ा खतरनाक है। 
- भोपाल की संक्रमण दर 5% से अधिक होने के बावजूद अनलॉक किया जाएगा। 
नेहरू स्टेडियम में आंधी के कारण वैक्सीन इन ड्राइव वाला वैक्सीनेशन सेंटर हवा में बिखर गया। वैक्सीनेशन बंद।
- इंदौर में एक ऐसे व्यक्ति को इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए पकड़ा गया है जिसकी पत्नी की मृत्यु मात्र 15 दिन पहले कोरोनावायरस के संक्रमण के कारण हो गई है।


MADHYA PRADESH CORONA BULLETIN 28 MAY 2021 DISTRICT WISE STATUS LIST




28 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !