MP CORONA: मीडिया बुलेटिन एवं आज की न्यूज़ हेडलाइंस 29 MAY 2021

भोपाल
। मध्य प्रदेश की पॉजिटिविटी रेट भले ही घटकर 2.1 प्रतिशत रह गई हो परंतु चंबल संभाग से चिंता बढ़ाने वाली खबर है। यहां कोरोनावायरस संक्रमण कम होने के बाद एक बार फिर बढ़ने लगा है। मुरैना में कर्फ्यू बढ़ाना पड़ा है। मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में संक्रमित नागरिकों की संख्या मात्र 1640 है लेकिन मरने वालों की संख्या आज भी 68 प्रदर्शित की गई है। 

मध्य प्रदेश में सबसे खतरनाक स्थिति वाले जिलों की संख्या 5

इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर और रतलाम ऐसे जिले हैं जहां कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 1000 से अधिक चल रही है। इंदौर में 5000, भोपाल 7000, ग्वालियर 1000 और जबलपुर 1000 से अधिक के साथ सबसे खतरनाक स्थिति में है। इस स्थिति को खतरनाक इसलिए कहा जाएगा क्योंकि संक्रमित नागरिक केवल अस्पताल में नहीं है बल्कि होम आइसोलेशन में भी है। भोपाल और इंदौर छोड़कर लगभग सभी जिलों में अस्पतालों के कोविड वार्ड में मरीजों की देखभाल उनके परिवार के लोग अटेंडर के रूप में कर रहे हैं। संक्रमण कभी भी फैल सकता है। खतरा बरकरार है। 

मध्य प्रदेश के 19 जिले जहां स्थिति नियंत्रण में है 

बुरहानपुर, भिंड, आगर मालवा, अलीराजपुर, अशोकनगर, निवाड़ी, खंडवा, डिंडोरी, हरदा, मंडला, छिंदवाड़ा, टीकमगढ़, दतिया, पन्ना, छतरपुर, झाबुआ, कटनी, नरसिंहपुर और विदिशा मध्यप्रदेश के ऐसे जिले हैं जहां एक्टिव केस की संख्या 200 से कम है। निश्चित रूप से इन जिलों में कलेक्टर एवं तमाम कोरोना कंट्रोल टीम सफलतापूर्वक काम कर रही है। यह सभी अभिवादन के पात्र हैं।

MADHYA PRADESH COVID19 UPDATE NEWS HEADLINES 29 MAY 2021 

विशेष नोट:- अपने जिले के अस्पतालों में बेड्स की उपलब्धता या कोविड संबंधी अन्य जानकारी एक फोन पर प्राप्त कर सकते हैं। कोविड टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर - 1075 
- आईआईटी कानपुर और हैदराबाद की एक रिपोर्ट के अनुसार मध्यप्रदेश में दिनांक 5 जून 2021 तक कोरोनावायरस का संक्रमण बना रहेगा। यदि लापरवाही बरती तो बढ़ जाएगा। 
- मध्य प्रदेश के 12 जिलों में 5 से कम मामले दर्ज किए गए हैं। 
- मध्य प्रदेश के 5 जिलों में संक्रमण की दर 5% से अधिक है। 
- सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार मई के महीने में अब तक 2147 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। 
- मई में मिले संक्रमितों में 58% मरीज 18 से 44 साल की उम्र के हैं। 
- मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में 70 दिनों में 45 शिक्षकों की मृत्यु हो गई। 
- इंदौर में कलेक्टर ने सिंधी कॉलोनी और जेल रोड इलाके को टोटल लोक डाउन कर दिया है। यहां बाहर निकलने वाले लोगों को धारा 188 के तहत गिरफ्तार किया जाएगा। 
- इंदौर कलेक्टर का कहना है कि 80% लोगों की मानसिकता सोशल मीडिया से प्रभावित हो रही है। 
- इंदौर में कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए ड्यूटी कर रही नर्स के पति ने छिंदवाड़ा में आत्महत्या कर ली है। 
- चिरायु अस्पताल में बैतूल के टीआई दादू सिंह टेकाम की मृत्यु हो गई। 
- क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। टीकमगढ़ में भारी हंगामा हुआ। सांसद, खरगापुर विधायक और उनके साथी सदस्यों ने मीटिंग से वाकआउट कर दिया। 

MADHYA PRADESH CORONA BULLETIN 29 MAY 2021 DISTRICT WISE STATUS LIST





29 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !