बीमार पुलिस अधिकारी पेंशन के लिए भटक रहा है, कोई मदद नहीं कर रहा - MP NEWS

आशीष कुमार।
पुलिस थाना गाडरवारा जिला नरसिंहपुर से श्री चंद्रशेखर बिरथरिया सहायक उपनिरीक्षक के पद से 30/11/20 को सेवानिवृत्त होते है परंतु 6 माह बाद भी इनको पीपीओ फार्म एवं पेंशन प्राप्त नही हुई। इन्होने इनकी समस्या को सीएम हेल्पलाइन मे शिकायत क्रं 13548096 दिनांक 8 मार्च 2021 को दर्ज किया। दो माह बाद भी बात सिफर रही। 

उसके बाद कई और शिकायत भी दर्ज की क्योंकि बताया जा रहा है कि जिला पेंशन कार्यालय नरसिंहपुर को सेवा पुस्तिका अनुमोदन का अधिकार न होने से इनका प्रकरण संयुक्त संचालक कोष एवं लेखा जबलपुर को 8 अप्रैल 21 मे भेजा गया है परंतु आज तक कुछ न हुआ। श्री चंद्रशेखर बिरथरिया की शिकायत नं है- 14060107, 13981660 इनकी कई शिकायतों को अधूरा मानकर बंद कर दिया गया। 

आवेदक की पत्नि 1 साल से कैंसर से पीडि़त है और इसी साल कोरोना से जूझ चुकी है। ऐसे मे अंदाजा लगाया जा सकता है कि एक सहायक शिक्षक से आधी तन्खा पाने वाला पुलिस जवान जिसने जिंदगी भर घर से दूर दूसरे जिलों में नौकरी की हो उसकी आर्थिक स्तिथि कैसी होगी। जिसने जीवन भर नियमों का पालन किया व कराया हो क्या  उसको भी अब रिटायरमेंट के बाद आंदोलन करना होगा। वो भी अपनी जीवन भर की सेवा के बदले मिलने वाले उसके अधिकार को पाने के लिए। क्या आज 62 साल की उम्र मे शुगर, बीपी, हार्ट पेंशेट होने के बाद उसका ये करना प्रशासन के लिए शर्मनाक न होगा। 

27 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here