Loading...    
   


BHOPAL के हाॅस्टल से लापता लड़कियां लखनऊ में मिली - MP NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गांधीनगर इलाके से 22 मई काे लापता हुईं दाे बालिकाएं लखनऊ में सकुशल मिल गई हैं। पूछताछ में पता चला कि हाॅस्टल से निकलकर वे हाईवे पर पहुंची थीं। वहां एक वाहन चालक से लिफ्ट लेकर भाेपाल रेलवे स्टेशन पहुंची थीं। इसके बाद एक ट्रेन में बैठकर लखनऊ पहुंच गई थीं। 

गांधीनगर थाना प्रभारी अरूण शर्मा ने बताया कि कस्तूरबा गांधी हाॅस्टल की वार्डन रेखा कापसे ने 22 मई काे शाम सात बजे 12 और आठ वर्ष की दाे बालिकाओं के अचानक लापता हाेने की शिकायत दर्ज कराई थी। इन बालिकाओं काे 15 मई काे भाेपाल रेलवे स्टेशन पर अकेले घूमते पाया गया था। रेलवे चाइल्ड लाइन के माध्यम से बालिकाओं काे हाॅस्टल में भेजा गया था। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कर बालिकाओं की तलाश शुरू की। साथ ही बालिकाओं के बारे में सूचना देने पर पांच हजार रूपये का इनाम भी घाेषित किया गया। 

बालिकाओ की तलाश हेतु RPF जीआरपी, भोपाल जिले के समस्त थानो को वायरलेस सेट व इंटरनेट मीडिया के माध्यम से सूचना प्रसारित की गई। आसपास के ढाबाें, बस स्टेंड, रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमराें के फुटेज चेक किए गए। इस दौरान बालिकाएं भाेपाल रेलवे स्टेशन पर लगे कैमराें में नजर आईं। भोपाल स्टेशन से विभिन्न स्टेशनों की ओर रवाना हुई ट्रेनों की जानकारी ली गई। साथ ही सभी स्टेशनाें पर बालिकाओ की जानकारी दी गई।

तलाश के दौरान सूचना मिली की दो नाबालिक बालिकाएं लखनऊ रेल्वे स्टेशन पर मिली है। हुलिया मिलान हाेने पर बालिकाओं काे लखनऊ चाइल्ड लाइन में सुरक्षित आश्रय प्रदान कराया गया। पुलिस की टीम लखनऊ पहुंची और बालिकाओं काे भाेपाल लाकर हाॅस्टल प्रबंधन के सुपुर्द कर दिया गया। टीआइ शर्मा ने बताया कि मूलत: दिल्ली के निजामुद्दीन क्षेत्र की रहने वाली बालिकाएं आपस में सहेली हैं। इसके पहले भी चार-पांच बार घर से बिना बताए गायब हाे चुकी हैं। उनके परिवार के लाेगाें से भी संपर्क कर बालिकाओं के सुरक्षित हाेने की सूचना दी गई है। उनमें से एक के पिता भाेपाल आ चुके हैं।

27 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here