Loading...    
   


मध्यप्रदेश में कर्मचारियों के लिए मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकंपा नियुक्ति योजना की घोषणा - MP EMPLOYEE NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि कोविड के दौरान हमारे कर्मचारी जान हथेली पर लेकर काम कर रहे हैं। कोविड के दौरान कई लोगों की जान गई है, उनके परिवारों की देखभाल के लिए हमने 2 योजनाएं बनाने का फैसला किया है, जिसमें से एक है मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकंपा नियुक्त योजना। 

सभी स्थाई और अस्थाई कर्मचारियों के आश्रित अनुकंपा नियुक्ति के पात्र होंगे

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना काल में हमारे कर्मचारी पूरी निष्ठा और लगन से कर रहे हैं, कुछ साथी अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए हमे छोड़कर चले गए। इसलिए हमने आज तय किया है की जिन कर्मचारियों का कोरोना से निधन हुआ है उनके लिए दो योजनाएँ बनाई गयी हैं। 

पहली, वो किसी भी स्तर के कर्मचारी हों, नियमित, दैनिक वेतन भोगी, संविदा, कलेक्टर रेट, आउट्सोर्स हों या संविदा हों, कोरोना से मृत्यु होने पर परिवार के सदस्य को तुरंत अनुकंपा नियुक्ति दी जाएगी, जिससे परिवार की आजीविका चलती रहे। 

दूसरी, पाँच लाख रुपये तक की अनुग्रह राशि एकमुश्त ऐसे परिवारों के आश्रित को दी जाएगी। कोविड की महामारी के कारण अगर किसी बच्चे के माता पिता का निधन हो गया हो वो अनाथ हो गये हों तो उनके नाम भेज दें। हम उन्हें 5 हजार रुपये पेंशन देंगे। 

17 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here