Loading...    
   


MISS HILL SCHOOL की मान्यता रद्द हो सकती है, LOCKDOWN के बीच प्रेक्टिकल एग्जाम का आयोजन - GWALIOR NEWS

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश में कोरोना के कारण जहां एक और तालाबंदी है। हर किसी से घर में सुरक्षित रहने की अपील की जा रही है। वहीं शहर के बीचों बीच, एमएलबी कालोनी स्थित मिस हिल स्कूल द्वारा प्रशासनिक आदेश का खुला उल्लंघन किया गया। शनिवार को लॉकडाउन होने के बाद भी मिस हिल स्कूल में कक्षा 12वीं की प्रायोगिक (प्रेक्टिकल) परीक्षा का आयोजन किया गया। मौके पर पहुंचे पत्रकारों को करीब 25 विद्यार्थी प्रायोगिक परीक्षा देते हुए मिले।  

सूचना के मुताबिक स्कूल में अध्ययनरत 91 बच्चों की प्रायोगिक परीक्षा होनी थी, जिनमें से 25 विद्यार्थी परीक्षा दे रहे थे। स्कूल प्रबंधन की ओर से यह दलील दी गई है कि वे बच्चों से पर्याप्त संवाद स्थापित नहीं कर सके। पुराने प्रशासनिक आदेश के कारण गफलत हो गई, जिसमें प्रायोगिक परीक्षा बाधित न होने का उल्लेख था। जिला शिक्षा अधिकारी विकास जोशी का कहना है कि मिस हिल स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है। जवाब मिलने के बाद कोई कार्रवाई की जाएगी। 

वहीं कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह का कहना है कि मिस हिल स्कूल की मान्यता भी रद्द की जा सकती है। गौरतलब है कि सीबीएसई सिटी कॉर्डिनेटर डा. माधव देव सारस्वत ने लॉकडाउन के आदेश आने के बाद सभी सीबीएसई मान्यता प्राप्त विद्यालयों के प्राचार्यों को अवगत कराया था कि लॉकडाउन अवधि में विद्यार्थियों को विद्यालयों में न बुलाएं।

11 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here