Loading...    
   


DAVV ADMISSION 2 महीने बाद शुरू होंगे, नवीन शिक्षा सत्र अक्टूबर से

इंदौर
। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय से संबंधित सभी कॉलेजों में कोरोना कर्फ्यू लगा हुआ है। यूनिवर्सिटी बंद है और 30 मई तक बंद रहने की संभावना है। जून 2021 में यदि कॉलेजों की एफीलिएशन प्रक्रिया शुरू हुई तो ऑनलाइन एडमिशन प्रोसेस 2 महीने लेट हो जाएगी। ऐसी स्थिति में नया शिक्षा सत्र अक्टूबर 2021 से शुरू होगा। 

दो महीने तक ऑफलाइन एग्जाम का चांस नहीं

अप्रैल में यूनिवर्सिटी एफिलिएशन की प्रक्रिया शुरू कर देती है, लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के कारण तीन सप्ताह से यूनिवर्सिटी बंद है। आगे भी 30 मई तक यूनिवर्सिटी बंद रहने की संभावना है। अगर जून में हालात सुधरे, तो यूनिवर्सिटी की एफिलिएशन की प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी। हालात को देखते हुए ऐसा लगाता है कि दो महीने तक ऑफलाइन एग्जाम का चांस नहीं है।

कोरोना के कारण पूरा शिक्षा सत्र गड़बड़ा गया

डीएवीवी के बीए, बीएससी और बीकॉम समेत कुछ अन्य कोर्स के पेपर एक अप्रैल से शुरू होने वाले थे। वहीं, अन्य दोनों साल वालों की ओपन बुक सिस्टम से पेपर लिए जाने थे, लेकिन कोरोना के कारण पूरा सत्र ही गड़बड़ाता नजर आ रहा है। इस बार सबसे ज्यादा छात्र बीए क्लास में हैं। वैसे बीए में तो 31 हजार छात्र हैं ही। परंपरागत तीनों कोर्स की बात की जाए, तो छात्रों की संख्या 67 हजार के करीब है।

डीएवीवी का नया शिक्षा सत्र अक्टूबर से 

ये भी संभावना है कि इस बार नया शिक्षण सत्र करीब 3 माह देरी से 1 अक्टूबर से शुरू हो सकता है, क्योंकि प्रवेश प्रक्रिया ही करीब दो माह तक चलेगी। उच्च शिक्षा विभाग का कहना है आने वाले दिनों में जैसे ही हालात सुधरेंगे और एमपी बोर्ड-सीबीएसई 12वीं की परीक्षा और रिजल्ट की स्थिति साफ होगी, तभी प्रवेश से जुड़ी स्थिति भी साफ होगी।

29 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here