Loading...    
   


CORONA के हर वैरियंट को खत्म करने यूनिवर्सल वैक्सीन

कोरोना वायरस के लगातार अलग-अलग वैरियंट सामने आ रहे हैं। चीन के बाद सबसे पहले ब्रिटेन वैरियंट फिर अफ्रीकन वैरियंट उसके बाद ब्राज़ील और आखिर में इंडियन वैरियंट। वैज्ञानिक परेशान हैं। जब तक वायरस की पहचान करते हैं तब तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी होती है। 

यूनिवर्सल वैक्सीन का ट्रायल शुरू

अब इस वायरस को पूरी तरह से हराने के लिए यूनिवर्सल वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है। यानी एक बार वैक्सीन लगाने के बाद फिर कोरोना का वायरस कितनी ही बार म्यूटेट क्यों ना हो। कितनी ही बार अपने रूप को क्यों ना बदला उसका हमारे शरीर पर और हमपर कोई असर नहीं होगा।

कोरोना से संबंधित कुछ अन्य ताजा समाचार

- कोविड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उतराखंड सरकार ने चारधाम यात्रा को स्थगित करने का फैसला लिया है। चारों धाम के कपाट निर्धारित समय पर खुलेंगे। 
- मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने देश में #Covid19 के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए आगामी टी20 लीग को स्थगित करने का फैसला किया है।
- भारत की स्वास्थ्य प्रणाली को कोरोना महामारी की दूसरी लहर से निपटने में मुश्किल के कारण अमेरिकी सरकार ने अपने नागरिकों को अमेरिका लौटने की सलाह दी है।
- नीदरलैंडस की सरकार ने भारत से आने वाले उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिसके कारण अब भारतीय एथलीटों की टीम पोलैंड में एक और दो मई को होने वाली ओलंपिक क्वालीफाईंग विश्व एथलेटिक्स रिले में भाग नहीं ले पाएगी।

29 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here