Loading...    
   


BHOPAL LOCKDOWN: काबुलीवाला किराना स्टोर सील - MP NEWS

भोपाल।
 मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के चूना भट्टी स्थित काबूलीवाला लॉकडाउन के नियमों के विरूद्ध दुकान खोलकर सामाग्री बेच रहा था। इस दौरान दुकान में जमकर भीड उमडी। इसकी सूचना मिलने पर SDM टीटी नगर संजय श्रीवास्‍तव की टीम ने मौके पर पहुंचकर दुकान सील कर दी। वहीं चेतावनी भी दी कोई भी व्‍यक्ति लॉकडाउन के दौरान दुकान खोलकर सामाग्री न बांटे। इससे बिना वजह दुकानों में भीड़ एकत्रित होती है और सुरक्षित शारीरिक दूरी के नियमों का पालन भी नहीं होता।     

दुकान संचालक पर तीन मई को जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि दो दिन पहले न्‍यू मार्केट में सात किराना दुकानदारों ने लॉकडाउन के दौरान दुकान खोलकर सामाग्री बेची थी। जिस पर भी प्रशासन ने कार्रवाई की थी। इधर, लगातार सख्‍ती से कोरोना कर्फ्यू का पालन करने के लिए कलेक्‍टर अधिकारियों को निर्देश दे रहे है, लेकिन दुकान संचालक मानने को तैयार ही नहीं है। सडकों पर बिना वजह पैदल घूमते पाए तो होगी चालानी कार्रवाई

इधर, कलेक्‍टर अविनाश लवानिया ने सभी एसडीएम और तहसीलदारों सहित थाना प्रभारियों को निर्देश दिए है कि संक्रमण की रोकथाम के लिए और इस चैन को तोडने के लिए सख्‍ती से पेश आना जरूरी है। उन्‍होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति बे-वजह बाहर न निकलें, मास्क लगाए , दो गज की दूरी का पालन भी करें। सड़कों पर बे-वजह गाड़ी या पैदल घूमता हुआ दिखाई दें तो चालानी कार्यवाही भी की जाए। उन्‍होंने कहा कि कोरोना संक्रमण प्रभावी राज्यों एवं जिलों से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जानकारी संधारित कर उन्हें होम आइसोलेट कर उनकी सतत निगरानी रखी जाए। 

पॉजिटिव होने के कारण होम क्वारंटाइन में व्यक्तियों को मेडिकल किट उपलब्ध करवाया जाए तथा उनके स्वास्थ्य स्थिति की सतत निगरानी के साथ ही आइसोलेशन व क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों पर दंडात्मक कार्यवाही की जाए।

वर्जन
सर्वाधिक संक्रमण वाले प्रभावी ग्रामों में बड़े कंटेन्टमेंट क्षेत्र बनाकर लोगों की आवाजाही को सख्ती से रोकने का पालन किया जाए। शहर में किल कोरोना अभियान चलाकर लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण कर तथा मेडिकल किट का वितरण करने के निर्देश दिए गए है।

28 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here