Loading...    
   


JABALPUR में मेंटेनेंस के बावजूद अंधेरे में डूबे रहे 5000 घर - MP NEWS

जबलपुर।
 मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर के गोराबाजार सब स्टेशन में बीती रात सीटी जलने से सप्लाई ब्रेक हो गई। 33/11 केवी की सप्लाई इससे बाधित हुई। कई इलाकों में देर रात अंधेरा छा गया। करीब 30 मिनट बाद वैकल्पिक इंतजाम किया गया।

कार्यपालन अभियंता नीरज परस्ते ने बताया कि गत दिवस गोराबाजार के सब स्टेशन में लगे एक ट्रांसफॉर्मर में आग लग पकड़ ली। कुछ ही पलों के अंदर सब स्टेशन की सीटी आग की लपटों में जल गई। यहां से जितने भी इलाकों में सप्लाई भेजी जा रही थी वह बंद हो गई। सिविल लाइन इलाका, पचपेढ़ी, इंदिरा मार्केट समेत करीब पांच हजार घरों की बिजली कुछ देर के लिए बंद हुई। बाद में बिजली कर्मचारियों ने तत्काल गोराबाजार सब स्टेशन की सप्लाई से वैकल्पिक इंतजाम कर सप्लाई बहाल की।

शहर में बिजली की सप्लाई कई जगह बंद हो रही है। फिलहाल बिजली कंपनी मेंटेनेंस का काम करवा रही है इसलिए शेड्यूल के अनुसार बिजली की सप्लाई बंद की जा रही है लेकिन कई इलाकों में बिना शेड्यूल के ही बिजली की आंख मिचौली हो रही है। अलग-अलग इलाकों में बिजली बंद होने की शिकायत दर्ज की जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि गर्मी आने के साथ ही उपकरण गर्म होने लगते हैं जिस वजह से फॉल्ट बढ़ने लगता है। ऐसे में कई जगह ट्रिपिंग की भी समस्या आती है। हालांकि बिजली कंपनी के मेंटेनेंस के बाद अधिकारियों को भरोसा है कि ट्रिपिंग की समस्या पहले की तुलना में कम हो जाएगी।

24 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जाते समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here