छत्तीसगढ़ में नई शिक्षक भर्ती शुरू हो गई, मप्र में 2018 वाली प्रक्रिया पूरी नहीं हुई - Khula Khat

मध्यप्रदेश के पड़ोस के राज्य छत्तीसगढ़ में शिक्षकों की 14 हजार पदों पर भर्ती शुरू हो चुकी है, पर मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती लगातार टालते जा रहे है, जैसा की आपको ज्ञात है कि मध्यप्रदेश में सितम्बर 2018 से चली आ रही शिक्षक भर्ती आज तक पूरी नहीं हुई है। 2018 में उच्च माध्यमिक तथा माध्यमिक शिक्षक का 30 हजार पदों का विज्ञापन जारी किया था। योग्यता व मापदंड पर खरा उतरने के बाद भी नौकरी के लिए बेरोजगार युवाओं को संघर्ष करना पड़ रहा है, युवा वर्ग ने विज्ञापन निकलने की लड़ाई लड़ी फिर रिजल्ट के लिए और अब नियुक्ति के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।

स्कूल शिक्षा विभाग और आदिम जाति कल्याण विभाग के लिए स्कूलों में 30594 पदो पर भर्ती के लिए व्यावसायिक परीक्षा मंडल मध्यप्रदेश ने परीक्षा आयोजित की थी। परीक्षा के बाद मेरिट लिस्ट जारी हो चुकी है, स्कूल शिक्षा विभाग ने उच्च माध्यमिक शिक्षक और माध्यमिक शिक्षक की मेरिट लिस्ट और वेटिंग लिस्ट जारी कर दी है, फिर भी नियुक्ति नहीं दी जा रही है, रिजल्ट आए एक साल हो चुका है ओर भर्ती प्रक्रिया को 2 साल, फिर भी अभी तक किसी को नियुक्ति नहीं दी जा रही है।

उच्च माध्यमिक की परीक्षा फरवरी 2019 में तथा माध्यमिक शिक्षक की परीक्षा मार्च में आयोजित की गई थी, जिसका परीक्षा परिणाम क्रमशः 28 अगस्त और 26 सितम्बर 2019, को जारी हुआ था। जनवरी 2020 में सत्यापन सम्बन्धी नियम जारी किए थे। 1 से 3 जुलाई में 3 दिन उच्च माध्यमिक पद का सत्यापन भी हुआ, पर बहाना बना कर बीच में सत्यापन रोक दिया गया, उसके बाद आज तक ना सत्यापन हुआ ओर ना ही नियुक्ति दी जा रही है।
नवीन श्रीवास्तव
माध्यमिक शिक्षक अभ्यर्थी
गुना,मध्यप्रदेश

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !