Loading...    
   


WHATSAPP बन गया है आपका पर्सनल सर्च इंजन, कमाल का अपडेट, सब के काम आएगा - UPDATE TECH NEWS

टेलीग्राम द्वारा चैलेंज करने के बाद व्हाट्सएप लगातार यूजर को फोकस करते हुए अपडेट करता जा रहा है। व्हाट्सएप मैनेजमेंट का टारगेट है कि पहले की तरह वह लगातार यूज़र की जरूरत बने रहें क्योंकि यदि व्हाट्सएप अपने यूजर की नीड कैटेगरी से शिफ्ट होकर एंटरटेनमेंट पर चला गया तो उसे कभी भी रिप्लेस किया जा सकता है। यही कारण है कि व्हाट्सएप ने इस बार जो अपडेट दिया है वह काफी काम का है। अब आपका व्हाट्सएप आपका पर्सनल सर्च इंजन बन गया है। आपको किसी भी मैसेज, इमेज, वीडियो, ऑडियो यहां तक कि लिंक और डॉक्यूमेंट सर्च करने के लिए बार-बार स्क्रोल नहीं करना पड़ेगा क्योंकि व्हाट्सएप आपके लिए सर्च करके उसे आपके सामने ले आएगा।

WHATSAPP पर क्या-क्या सर्च कर सकते हैं

फोटोज- नए अपडेट के बाद Photos के विकल्प पर क्लिक करने पर आपको एक साथ भेजी और प्राप्त की गईं सभी तस्वीरें दिख जाएंगी। खास बात यह है कि इन फोटोज को आप ग्रिड व्यू में भी देख सकेंगे। फोटो भेजते हुए यदि आपने किसी कैप्शन का इस्तेमाल किया है तो वह सर्च के बाद आपको वह कैप्शन भी नजर आएगा।
GIFs- नए अपडेट के बाद आप GIF फाइल को भी सर्च कर सकेंगे। इसके लिए आपको GIF के विकल्प पर टैप करने होगा। इस फीचर की मदद से आप शेयर किए गए सभी तरह की GIF फाइल को एक साथ देख सकेंगे।

Links- नए अपडेट में आपको लिंक सर्च करने का भी विकल्प मिलेगा। सर्च बार में link बार पर क्लिक करके आप शेयर किए गए सभी तरह के लिंक एक जगह देख सकेंगे। लिंक के साथ यदि आपने कोई कैप्शन शेयर किया है तो वह भी दिखेगा।
Videos- फोटोज और जिफ की तरह आप पुराने वीडियोज भी सर्च कर सकेंगे। इस सर्च बार की मदद से आप नए और पुराने वीडियोज सर्च कर सकेंगे।

Document- लिंक, फोटोज और वीडियोज की तरह नए सर्च बार से आप पुराने डॉक फाइल भी सर्च कर सकेंगे। डॉक के साथ शेयर किए गए कैप्शन को भी आप सर्च कर सकेंगे।
Audio- ऑडियो सर्च की मदद से आप शेयर और रिसीव की गई किसी भी ऑडियो फाइल को सर्च कर सकेंगे। कुल मिलाकर कहें तो नया अपडेट सर्चिंग को आसान बनाने के लिए ही जारी किया गया है।

12 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here