Loading...    
   


SSC स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा: 12वीं पास आवेदन करें - GOVT JOB FOR 12th PASS

SSC (स्टाफ सिलेक्शन कमीशन) ने स्टेनोग्राफर GROUP C-D भर्ती 2020 के लिए NOTIFICATION जारी कर दिया है। बारहवीं हायर सेकेंडरी उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसी के साथ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस भी शुरू हो गई है। रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 4 नवंबर 2020 है।

स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कैसे करें

इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए ssc.nic.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक SSC स्टेनोग्राफर ग्रुप सी, डी भर्ती 2020 के लिए रिक्तियों की संख्या बाद में निर्धारित की जाएगी।

SSC स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा के लिए योग्यता

आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को मान्यता प्राप्त बोर्ड या यूनिवर्सिटी से 12वीं कक्षा या समकक्ष परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए।

SSC स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा के बाद सिलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों को कौशल परीक्षण के बाद कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट को पास करना होगा। CBT और स्किल टेस्ट दोनों में उत्तीर्ण होने वाले कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट्स के लिए उपस्थित होना होगा। परीक्षा में 200 अंकों के 200 क्वेश्चन होंगे। प्रश्नों में तीन खंड शामिल होंगे- जनरल नॉलेज और रीजनिंग, जनरल अवेयरनेस, इंग्लिश लेंग्वेज और लर्निंग।

SSC स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क

परीक्षा में शामिल होने के लिए जनरल कैटेगरी वाले कैंडिडेट्स को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि महिला / एससी / एसटी / ईएसएम / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन फीस में छूट दी गई है।

11 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here