Loading...    
   


MPTET-3 EXAM 2020: वर्ग 3 का परीक्षा कार्यक्रम घोषित - PEB NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग एवं आदिम जाति कल्याण विभाग में प्राथमिक शिक्षकों के रिक्त पदों के लिए मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा आयोजित प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा की तारीख घोषित कर दी गई है। (Update: MPTET-3 EXAM 2020 स्थगित)

MPPEB प्राइमरी टीचर्स एलिजिबिलिटी एग्जाम कब से कब तक

MPPEB द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार एमपी प्राइमरी स्कूल टीईटी 2020 परीक्षा का आयोजन 26 सितंबर से किया जाना है और परीक्षा 22 अक्टूबर तक चलेगी। मध्य प्रदेश राज्य के स्कूलों में प्राइमरी टीचर के पदों के लिए पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवार एमपीटीईटी प्राइमरी स्कूल परीक्षा 2020 का कार्यक्रम एमपीपीईबी की ऑफिशियल वेबसाइट, peb.mp.gov.in पर विजिट करके परीक्षा कार्यक्रम के सेक्शन में देख सकते हैं।

एमपी प्राइमरी स्कूल टीईटी 2020 प्रवेश-पत्र कब जारी होंगे

हालांकि, मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा एमपी प्राइमरी स्कूल टीईटी 2020 प्रवेश-पत्र को जारी किये जाने की तिथि को लेकर फिलहाल कोई घोषणा नहीं की गयी है, फिर उम्मीद की जा सकती है कि एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे। 

दो पालियों में होगी परीक्षा

एमपी प्राइमरी स्कूल टीईटी 2020 परीक्षा आयोजन निर्धारित तिथियों पर 2.30-2.30 घंटे की दो पालियों में किया जाएगा, जो कि सुबह 9 बजे से और दोपहर 2 बजे से शुरू होंगे। दोनो ही पालियों के पेपर के लिए अधिकतम 150-150 अंक निर्धारित किये गये हैं। परीक्षा में हिंदी एवं अंग्रेजी दोनो ही माध्यमों में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे और उम्मीदवारों को चार संभावित उत्तर / विकल्प दिये गये होंगे। परीक्षार्थी को सही उत्तर चुनकर उससे सम्बन्धित गोले को कंप्यूटर के माउस की मदद से काला करना होगा।

08 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here