MP BOARD MASHIM APP DOWNLOAD करें, माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्यप्रदेश का आधिकारिक मोबाइल ऐप

MPBSE- Madhya Pradesh Board of Secondary Education (माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश) के आधिकारिक मोबाइल एप्लीकेशन (MASHIM APP) का शुभारंभ स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) इंदर सिंह परमार ने एमपी बोर्ड ऑफिस में एक गरिमामय आयोजन के दौरान किया। एमपी बोर्ड के चेयरमैन श्री राधेश्याम जुलानिया ने MASHIM APP के डेवलपमेंट पर पूरा फोकस किया और इसे एक यूज़फुल मोबाइल ऐप बनाया। इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है परंतु किसी भी प्रकार की भ्रम की स्थिति से बचने के लिए हमने ऑफिशियल मोबाइल एप की डायरेक्ट लिंक इसी आर्टिकल में सबसे नीचे उपलब्ध कराई है।

माशिम एप: रियल टाइम में मिलेगी जानकारी

एप और पोर्टल पर सभी छात्रों, शिक्षकों एवं पंजीकृत विद्यालयों की जानकारी अपलोड की गई है। इससे अब यह रियल टाइम मिल सकेगी। पंजीकृत विद्यालयों को ऑनलाइन शिक्षण सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। इस पर विद्यार्थी, शिक्षक एवं विद्यालय अपने कंप्यूटर, स्मार्ट-फोन से विद्यालय परिसर अथवा घर से ही इसका उपयोग कर सकेंगे। इससे विद्यार्थियों का निजी डाटा एवं उनके डाक्यूमेंट्स की गोपनीयता एवं सुरक्षा सुनिश्चित रहेगी।

माशिम एप: स्कूलों के लिए सुविधा

माशिम मोबाइल एप मंडल एवं विद्यालयों के बीच सीधे संवाद के लिए एक प्लेटफार्म की तरह कार्य करेगा। इसके लिए स्कूलों को लॉग इन दिया जाएगा। स्कूलों को माशिम पोर्टल एवं एप पर सहज एवं रियल टाईम में सभी सुविधाएं, सेवाएं एवं सूचनाएं प्राप्त होंगी।

शिक्षकों के लिए सुविधाएं

इसमें सभी शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों के शिक्षकों को माशिम पोर्टल पर पंजीकृत कर ऑन बोर्ड किया जाएगा। इसके माध्यम से शिक्षक विद्यार्थियों के आंतरिक मूल्यांकन के लिए प्रश्न-पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। साथ ही मूल्यांकन के अंक निर्धारित समय-सीमा में अपलोड कर सकेंगे। शिक्षकों के मूल्यांकन एवं मंडल के अन्य कार्यों की मानदेय राशि सीधे उनके बैंक खाते में ट्रांसफर की जा सकेगी। 

WHAT'S NEW IN MASHIM APP

1. Fill the Enrolment form
2. View school recognition information
3. See the syllabus
4. Guidance for study material
5. Donate the study material
6. See the answer sheets of passed students
7. Previous years question papers
8. Exam related information
9. Mark sheet related Services
10. Exam related information 
MP BOARD MASHIM APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !