Loading...    
   


MADHYA PRADESH कैबिनेट मंत्री ने JAYS को देशद्रोही संगठन बताया, क्या बैन लगाया जाएगा - INDORE NEWS

इंदौर।
मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार की कैबिनेट मंत्री उषा ठाकुर ने आदिवासी अंचल में सक्रिय संगठन (JAYS- जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन) को देशद्रोही संगठन बताया है। मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि आदिवासियों को इससे सतर्क रहने की जरूरत है। 

कैबिनेट मंत्री उषा ठाकुर आदिवासी समाज के हितग्राहियों को वन हक अधिकार प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रही थी।  डॉ. आंबेडकर विवि के बुद्ध विहार परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री ठाकुर ने कहा कि अंग्रेजों एवं कांग्रेस ने एक षड्यंत्र करके आदिवासी समाज को शराब व अन्य नशे में डुबोए रखा। यही कारण है कि इस समाज के नागरिक तरक्की नहीं कर सके। अब जयस समाज को तोड़ कर मुख्यधारा से तोड़ने का काम कर रही है। मंत्री ठाकुर ने कहा कि देश में दो मामा हैं, एक टंट्या मामा तो दूसरे मुख्यमंत्री शिवराज मामा। 

मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि 15 सालों में मुख्यमंत्री चौहान का वजन 15 ग्राम भी नहीं बढ़ा है। इसके पूर्व मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि हम प्रयास करें कि आदिवासी समाज की संस्कृति कभी नष्ट न हो। आदिवासी समाज के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। उन्हें अब तक उनका अधिकार नहीं मिला, लेकिन आज प्रदेश की सरकार यह अधिकार उन्हें दे रही है। सिलावट ने कहा कि सांवेर की जितनी चिंता मुझे नहीं, उससे कहीं ज्यादा महूवासियों को है।

20 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here