INDORE में केंद्रीय विद्यालय के लिए आदेश जारी / INDORE NEWS

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के विश्व साक्षरता दिवस शिक्षा मंत्री ने इंदौर शहर को एक नई सौगात दी है। यहां IIT कैम्पस में केंद्रीय विद्यालय खोला जाएगा। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोशल मीडिया के माध्यम से यह जानकारी दी। 

शिक्षा मंत्री ने कहा कि केंद्रीय विद्यालय आईआईटी, इंदौर खोलने के आदेश हो रहे हैं। इसी के साथ आईआईटी परिसर में खुल रहा केंद्रीय विद्यालय देश का 1242वां और इंदौर का चौथा स्कूल होगा। देश का 1242वां केंद्रीय विद्यालय इंदौर का चौथा सेंट्रल स्कूल होगा। इंदौर का पहला केंद्रीय विद्यालय नवलखा में, दूसरा बिजासन टेकरी तो तीसरा महू में है. सिमरौल के आईआईटी कैम्पस बनने वाला केंद्रीय विद्यालय शहर का चौथा केंद्रीय विद्यालय होगा। इंदौर को मध्यप्रदेश का एजुकेशन हब भी कहा जाता है।

देश के शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को 12 बजे ट्वीट कर दी जानकारी। लिखा मुझे यह साझा करते हुए अत्यंत प्रसन्नता हो रही है कि केंद्रीय विद्यालय संगठन की विशाल श्रृंखला में एक नया नाम जुड़ने जा रहा है। आज केंद्रीय विद्यालय IIT इंदौर खोलने के आदेश हो रहे हैं। कुछ देर बाद दूसरा ट्वीट करते हुए लिखा मेरा विश्वास है कि आईआईटी, इंदौर परिसर में केंद्रीय विद्यालय की स्थापना उच्च शिक्षा एवं विद्यालयी शिक्षा का एक अनोखा संयोग होगा। लाभांवित होने वाले समस्त विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को हार्दिक शुभकामनाएं. केंद्रीय विद्यालयों की श्रृंखला में यह 1242वां विद्यालय है।

08 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !