Loading...    
   


BHOPAL के डॉन रहे मुख्तार मलिक की कोठी जमींदोज, कांग्रेस नेता ने विरोध किया - MP NEWS

भोपाल। मप्र की राजधानी भोपाल के कुख्यात बदमाश गैंगस्टर मुख्तार मलिक के श्यामला हिल्स इलाके में अहाता रुस्तम खान स्थित मकान को तोड़ने की कार्रवाई बुधवार सुबह जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम ने शुरू की। ये मकान मुख्तार की पत्नी शीबा मलिक के नाम पर है। दोमंजिला बने मकान को तोड़ने नगर निगम का अमला पहुंचा। शाम तक अमले ने जेसीबी और ड्रिलिंग मशीनों से मकान को जमींदोज कर दिया। मंगलवार को बदमाश मुख्तार को रायसेन के गौहरगंज स्थित ढाबे से गिरफ्तार किया गया था। 

कुछ देर बाद पूर्व पार्षद और कांग्रेस नेता शाबिस्ता जकी भी कार्रवाई का विरोध करने पहुंच गईं। नगर निगम और जिला प्रशासन के अफसरों से कहासुनी के बाद पुलिस ने शाबिस्ता जकी को हिरासत में ले लिया और श्यामला हिल्स थाने में बिठा लिया। सूत्रों का कहना है कि पिछले एक सप्ताह से मलिक के अवैध मकान को तोड़ने की प्लानिंग जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम कर रही थी। लेकिन मुख्तार की गिरफ्तार नहीं होने के चलते ये कार्रवाई को रोक दिया गया था। अमला जेसीबी और ड्रिलिंग मशीनें लगाकर मकान को जमींदोज करने में जुटा है। शाम को 4 बजे तक कार्रवाई चली। इसके बाद गुरुवार को भी कार्रवाई जारी रहने की उम्मीद है।
 

मकान मुख्तार मलिक का नहीं

कांग्रेस नेता आसिफ जकी और पूर्व पार्षद शबिस्ता जकी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। दोनों लोग मुख्तार मालिक के मकान तोड़ने का विरोध कर रहे थे। पूर्व पार्षद शाबिस्ता जकी का कहना है कि इस मकान का न्यायालय में केस चल रहा है। इसलिए इसे तोड़ना असंवैधानिक है। उन्होंने कहा कि ये मकान फैसल हसन पिता नफीस हसन का है। इन्होंने मुख्तार मलिक से इस मकान को खरीद लिया था। साथ ही नगर निगम, बिजली कंपनी और अन्य जगहों पर सभी कागज अपने नाम कराने के लिए फैसल हसन आवेदन भी दे चुके हैं।

शाबिस्ता जकी ने कहा कि पुलिस और प्रशासन ने सभी दस्तावेज दिखाने के बाद भी मकान को अवैध निर्माण बताकर तोड़ डाला। यही नहीं पुलिस ने फैसल हसन और उनके बुजुर्ग पिता नफीस हसन को थाने में बिठा लिया और उनके कागजात भी छीन लिए। हमने विरोध किया तो हमें भी चुप कराने की कोशिश की गई और थाने में बिठा लिया गया, जिससे मकान को तोड़ा जा सके।

09 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here