Loading...    
   


बाढ़ में फंसे सरकारी इंजीनियर को बचाने गए सरपंच की मौत, इंजीनियर सुरक्षित / MP NEWS

भोपाल। यदि कोई सरकारी कर्मचारी आम नागरिक की रक्षा करते हुए मृत्यु को प्राप्त होता है तो सरकार की तरफ से उसे कई तरह के सम्मान और उसके परिवार को मुआवजा व सरकारी नौकरी मिलती है लेकिन यदि किसी सरकारी अधिकारी को बचाते हुए कोई आम नागरिक मृत्यु को प्राप्त हो जाए तो। प्रश्न इसलिए उपस्थित हुआ क्योंकि मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में बाढ़ में फंसे हुए सरकारी इंजीनियर को बचाने गए ग्राम पंचायत के सरपंच की मौत हो गई। इंजीनियर सुरक्षित बाहर निकल आया।

घटना शनिवार रात 10.30 बजे की है। रविवार सुबह NDRF की रेस्क्यू टीम ने इंजीनियर को सुरक्षित बचा लिया। ग्रामीणों ने बताया कि इंजीनियर नदी के टापू में फंसा था। उसे बचाने के लिए गांव का सरपंच कार लेकर आ गया। उसे ग्रामीणों ने बार-बार रोका, लेकिन वह बोला कि इंजीनियर को बचा लाऊंगा, कहकर अल्टो कार लेकर नदी में चला गया। कुछ ही मिनट में कार समेत सरपंच नदी में बह गया। नदी उफान पर थी।

रविवार सुबह होमगार्ड्स टीम ने रातभर से टापू में फंसे इंजीनियर राजीव माने को सुरक्षित बाहर निकाला, उसके बाद दल ने बाढ़ के पानी में बही कार को भी रस्सी से बांधकर निकाल लिया। कार के अंदर सरपंच का शव मिला। कार को खींचने के लिए ट्रैक्टर की मदद लेना पड़ी।

30 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here