Loading...    
   


DAVV Admission 2020 नोटिफिकेशन कब जारी होगा, यहां पढ़िए / INDORE NEWS

davv admission notification 2020 date

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में इस साल एंट्रेंस एग्जाम नहीं होंगे। मेरिट के बेस एडमिशन दिया जाएगा। हाईकोर्ट के आदेश पर एक कमेटी बनाई जा रही है। एडमिशन प्रोसेस में गड़बड़ी ना हो इसलिए मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी ऐसे लोगों को दी गई है जो यूनिवर्सिटी के एंप्लाइज नहीं है। उम्मीद की जा रही है कि इंदौर यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन इसी सप्ताह जारी कर दिया जाएगा।

DAVV Admission 2020: कौन से डिपार्टमेंट में एडमिशन के लिए परीक्षा होगी

आइएमएस, आइआइपीएस, इएमआरसी, लॉ, फार्मेसी, कॉमर्स, सोशल साइंस, अर्थशास्त्र, पत्रकारिता, दीनदयाल उपाध्याय केंद्र समेत दो अन्य विभाग के लिए प्रवेश परीक्षा होती है, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण इस साल भी सीईटी की संभावनाएं खत्म हो गई हैं। बाद में प्रवेश समिति के सदस्य मेरिट आधार पर दाखिले को लेकर राजी हुए, परंतु प्रक्रिया शुरू करने के लिए विश्वविद्यालय को उच्च न्यायालय से मंजूरी लेनी थी, क्योंकि पिछले साल सीईटी में तकनीकी गड़बड़ी के बाद मामला न्यायालय तक पहुंच गया था।

इसके लिए विश्वविद्यालय ने अगस्त के पहले सप्ताह में याचिका लगाई थी। इसमें मौजूदा स्थिति को देखते ही उच्च न्यायालय न मेरिट आधार पर प्रवेश को मंजूरी दे दी। साथ ही प्रक्रिया पर निगरानी रखने के लिए पांच सदस्यीय समिति बनाने के आदेश दिए। बताया जाता है कि एमजीएम मेडिकल कॉलेज और होलकर विज्ञान महाविद्यालय को विश्वविद्यालय ने पत्र लिखा है और एक-एक सदस्य के नाम बताने को कहा है। प्रभारी कुलसचिव अनिल शर्मा का कहना है कि दो दिनों में ऑनलाइन पंजीयन की प्रक्रिया शुरू होगी। आवेदन के लिए विद्यार्थियों को कम से कम तीन सप्ताह का समय दिया जाएगा।

2300 सीटें पर होगा दाखिला 
12 विभागों में संचालित 34 पाठ्यक्रमों में 2300 सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। एमबीए, एलएलबी, एलएलएम, बी फार्मा, बीकॉम ऑनर्स, एमकॉम, बीए समेत कई पाठ्यक्रम हैं। विश्वविद्यालय को प्रवेश प्रक्रिया 1 अक्टूबर से पहले खत्म करनी होगी।

19 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

भारत में सभी सरकारी नौकरियों के लिए एक परीक्षा होगी
भोपाल में ललितपुर, झांसी के 9 व्यापारी 5 लड़कियों सहित गिरफ्तार
मध्य प्रदेश के यात्रियों से भरी बस आगरा में हाईजैक
WhatsApp की खास ट्रिक: आपकी मर्जी के बिना कोई आपको ग्रुप में एड नहीं कर पाएगा
दिखावे की शादी ना दहेज-ना रेप: अपराध मानी जाएगी या नहीं, यहां पढ़िए
27% OBC आरक्षण के संदर्भ में ओबीसी एडवोकेट्स वेलफेयर एसोसिएशन की सार्वजनिक सूचना


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here