Loading...    
   


इंदौर की लड़की से लंदन वाले BF ने गिफ्ट के नाम पर 4 लाख रूपये ठग लिए / INDORE NEWS

इंदौर। लंदन से 10 हजार पाउंड का गिफ्ट भेजने के नाम पर ठगोरे ने एक युवती से चार लाख रुपये ठग लिए। युवती ने सोमवार को क्राइम ब्रांच को शिकायत की। एएसपी राजेश दंडोतिया के मुताबिक, भंवरकुआं क्षेत्र की रहने वाली युवती ने बताया कि आरोपित से इंस्टाग्राम के माध्यम से दोस्ती हुई थी। उसने अपना नाम डॉ. एटोनियो विलियम्स बताया और कहा था कि वह लंदन में रहता है। बात करते-करते दोनों में दोस्ती हो गई। कुछ दिन पहले विलियम्स ने युवती को 10 हजार पाउंड का गिफ्ट देने का झांसा दिया।  

भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत 9 लाख 78 हजार 800 रुपये है। उसने गिफ्ट कोरियर करने की फर्जी ट्रैकिंग लिंक युवती को भेज दी। लिंक देखने पर युवती को भरोसा हो गया कि उसका गिफ्ट लंदन से रवाना हो गया। बाद में युवती को एक ईमेल आया, जिसमें विदेश से आने वाले पार्सल के लिए 40 हजार रुपये जमा कराने को कहा गया। युवती ने गिफ्ट के लालच में आकर रुपये जमा करवा दिए। इसके बाद एक और ईमेल आया, जिसमें लिखा था कि राशि पाउंड में है। 

मनी लांड्रिंग क्लियरेंस सर्टिफिकेट के लिए 95 हजार रुपये और जमा कराने होंगे। युवती ने यह राशि भी जमा करवा दी। इसके बाद रॉयल बैंक स्कॉटलैंड से फिर ईमेल आया, जिसमें लिखा था कि पार्सल की दस्तावेजीकरण की कार्रवाई पूरी हो चुकी है, लेकिन पाउंड को रुपयों (भारतीय मुद्रा) में बदलने के लिए एक लाख 50 हजार 499 रुपये लगेंगे। युवती ने फिर रुपये जमा करवा दिए। इसके बाद एक लाख 78 हजार रुपये गिफ्ट प्राप्त करने के लिए और एक लाख 47 हजार रुपये पार्सल होल्ड के नाम पर मांगे। इसमें से भी युवती ने 50 हजार और दूसरी बार 70 हजार रुपये जमा कराए। 450000 ये जमा करने के बाद भी जब गिफ्ट नहीं आया तो युवती को ठगी का अहसास हुआ। इसके बाद उसने क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज करवाई। युवती ने बताया कि आरोपित 447776092079 नंबर से वाट्सएप मैसेज करता था। पुलिस नंबर के आधार पर आरोपित की तलाश कर रही है।

18 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here