Loading...    
   


ŠKODA JABALPUR शोरूम संचालक ग्राहकों से टैक्स लेकर सरकार को जमा नहीं करते थे: EOW का आरोप / JABALPUR NEWS

जबलपुर
। Economic Offences Wing (आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ, मध्य प्रदेश) ने आरोप लगाया है कि जबलपुर में स्कोडा कार शोरूम SAGAR AUTOTECH (JABALPUR) PRIVATE LIMITED के संचालक श्री प्रतीक जैन एवं मीनल जैन ग्राहकों से तो पूरा टैक्स वसूलते थे परंतु सरकारी खाते में जमा नहीं कराते थे। परिवहन विभाग को विक्रय की गई कार की कम कीमत बता कर टैक्स चोरी कर रहे थे। EOW का दावा है कि जैन बंधुओं ने करीब 6.50 करोड़ का टैक्स चोरी किया है। 

EOW के DSP राजवर्धन माहेश्वरी ने बताया कि स्क्वाडा कार शोरुम के संचालक प्रतीक व मीनल जैन कारों की बिक्री में लाखों रुपए का टेक्स चुराते रहे हैं। यदि किसी कार को 4000000 रुपए में बेचा गया तो ग्राहक को दी गई रसीद में 4000000 रुपए अंकित किया गया परंतु परिवहन विभाग को भेजी गई जानकारी में कार की कीमत कम बताकर टैक्स चोरी किया गया। 

DSP EOW का कहना है कि टैक्स चोरी का खुलासा तब हुआ जब शहडोल के एक ग्राहक ने शिकायत की। शिकायत की जांच के दौरान पाया गया कि करीब 3 साल से टैक्स चोरी का खेल चल रहा था। फर्जीवाड़ा के सामने आने के कारण इनकम टैक्स विभाग ने भी अपनी जांच शुरु की थी, जिसमें करीब 6.50 करोड़ रुपए की GST की चोरी उजागर हुई है। 

इस तरह की टैक्स चोरी से जनता को क्या नुकसान होता है 

जब बड़े कारोबारी बड़े स्तर पर टैक्स चोरी करते हैं तो सरकारी खजाने में कमी आ जाती है। कल्याणकारी योजनाओं एवं विकास कार्यों के लिए सरकार को धन की जरूरत होती है तो सरकार आम जनता द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पाद जैसे पेट्रोल/डीजल आदि पर टैक्स बढ़ा देती है। वर्तमान में मध्यप्रदेश में नागरिकों से पेट्रोल/डीजल पर निर्धारित एवं परंपरागत टैक्स के अलावा प्रति लीटर करीब ₹5 अतिरिक्त वसूले जा रहे हैं।

12 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here