Loading...    
   


DAVV INDORE: 10 डिपार्टमेंट के 34 कोर्स के लिए एंट्रेंस एग्जाम होगा / INDORE NEWS

इंदौर। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी में एडमिशन प्रोसेस शुरू हो गई है। तय किया गया है कि 10 डिपार्टमेंट के 34 कोर्स में एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स को एंट्रेंस एग्जाम देना होगा। CET- कॉमन एंट्रेंस एग्जाम ऑनलाइन आयोजित किए जाएंगे। फिलहाल डेट अनाउंस नहीं की गई है लेकिन बताया जा रहा है कि मंथ ऑफ अगस्त के फर्स्ट वीक में गाइडलाइन जारी कर दी जाएगी।

कुलपति प्रो. रेणु जैन की अध्यक्षता में गुरुवार को ईएमआरसी में सीईटी को लेकर बैठक हुई। इसमें आईएमएस, आईआईपीएस, लॉ, ईएमआरसी, कॉमर्स, जर्नलिज्म, फार्मेसी, अर्थशास्त्र समेत दस विभागों से संचालित 34 कोर्स में प्रवेश को लेकर चर्चा हुई। अधिकांश विभागाध्यक्षों ने प्रवेश परीक्षा को लेकर सहमति दी। बैठक में ऑनलाइन परीक्षा को लेकर रूपरेखा बनाई गई।

बताया जाता है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने 31 अगस्त तक परीक्षा करवाने के लिए विवि को तारीख दे रखी है। मगर विभागाध्यक्षों ने कोरोना पर नियंत्रण की स्थिति में ऑनलाइन परीक्षा का सुझाव दिया है। 15 अगस्त तक परीक्षा के विकल्प पर विचार किया जाएगा। सूत्रों के नुसार विवि ऑफलाइन परीक्षा पर भी मंथन कर रहा है।

मीडिया प्रभारी डॉ. चंदन गुप्ता का कहना है कि अगस्त के पहले सप्ताह में गाइडलाइन जारी होगी। इसमें ऑनलाइन-ऑफलाइन परीक्षा के बारे में उल्लेख किया जाएगा। हालांकि एजेंसी से बातचीत पूरी हो चुकी है। कोरोना को देखते हुए कुछ शहरों में प्रवेश परीक्षा करवाने पर अभी असमंजस है।

17 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

मांसाहारी जानवर हमेशा शाकाहारी जानवरों का शिकार क्यों करते हैं 
SBI खाताधारक सावधान! फर्जी वेबसाइट पर गई है, खातों से पैसे गायब हो रहे हैं 
ग्वालियर किले से महिमा कूदी नहीं थी, बॉयफ्रेंड ने धक्का दिया था 
इंदौर में 10 नए इलाकों में कोरोनावायरस का संक्रमण मिला 
खबर का असर: PHE भिंड के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर सस्पेंड 
MPPEB ने सभी परीक्षाओं को रीशेड्यूल करने प्रस्ताव भेजा
DAVV INDORE: 90 कोर्स में एडमिशन शुरू, कोर्स की लिस्ट यहां देखें
MP BOARD 12th: चूक गए छात्रों के लिए विशेष परीक्षा कार्यक्रम


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here