इंदौर में 10 नए इलाकों में कोरोनावायरस का संक्रमण मिला / INDORE NEWS

इंदौर। इंदौर शहर में कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है। 10 नए इलाके चिन्हित किए गए हैं जहां कोरोनावायरस का संक्रमण मिला है। एक्टिव केस की संख्या इस बार 1200 से ज्यादा हो गई है। इंदौर की स्थिति गंभीर है। प्रशासन आम जनता को सोशल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क और हर घंटे हैंड वॉश के लिए पाबंद करने में नाकाम साबित हो रहा है।

क्राइम ब्रांच में कोरोना: 12 सिपाही क्वॉरेंटाइन

क्राइम ब्रांच के एक सिपाही के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर गुरुवार को क्राइम ब्रांच और पुलिस मुख्यालय में हड़कंप मच गया। अफसरों ने उसके संपर्क में आए एक दर्जन से ज्यादा सिपाहियों को होम क्वारैंटाइन कर दिया है। एएसपी राजेश दंडोतिया के अनुसार, क्राइम ब्रांच की टीम पूरे लॉकडाउन में अपराधियों को पकड़ने के लिए प्रदेश के बाहर और इंदौर के अलावा कई जिलों में छापे मारी कर रही थी। वहीं लगातार आरोपियों से पूछताछ और संदिग्धों की धरपकड़ के चलते एक सिपाही पॉजिटिव आ चुका है। हालांकि, उसकी स्थिति ठीक है, फिर भी क्राइम ब्रांच के 12 से ज्यादा सिपाहियों को 14 दिन तक क्वारैंटाइन रहने के निर्देश दिए गए हैं। 

इन इलाकों में कोरोनावायरस की दस्तक

मयूर नगर, लक्ष्मी नगर, विनोबा नगर के साथ ही सांवेर, हातोद, देपालपुर में भी कोराेना ने दस्तक दी। रिपोर्ट के अनुसार विनोबा नगर में सबसे ज्यादा 11 लाेग संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा मयूर नगर और लक्ष्मी नगर में 10-10 मरीजों में लक्षण नजर आए। इसके अलावा जेल रोड पर भी इससे अछूता नहीं रहा। जेल रोड और ऊषा फाटक में जहां 6 लोग संक्रमित मिले हैं। वहीं, इससे लगे काछी मोहल्ले में भी दो लोग पाॅजिटिव पाए गए। सुभाष नगर में भी तीन केस सामने आए। सियागंज और परदेशीपुरा में भी 2-2 लोग वायरस की चपेट में आ गए। 

भागीरथपुरा में 8 लाेग वायरस की चपेट में

शहर के पश्चिमी क्षेत्र लाबरिया भेरू में 6 लोगों में कोरोना पाया गया है। मॉडल विलेज कॉलोनी में जहां 5 मरीज मिले। वहीं, विजय नगर क्षेत्र के साथ ही स्कीम नंबर 74 और 113 में भी मरीज मिले हैं। भागीरथपुरा में 8 लाेग इस वायरस की चपेट में आ गए। इसके अलावा बीएसएफ में भी कोरोना पहुंच गया है। जानकारी अनुसार यहां पर चार लोगों में लक्षण मिले हैं। 

इंदौर शहर के 10 नए इलाके जहां कोरोनावायरस का संक्रमण मिला

इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र में सांवेर के गांव पीर कराड़िया में तीन, काजी पलासिया, अर्जुन बड़ाैदा औश्र कराड़िया में दो-दो मरीज मिजे हैं। काडिया लिंबूदी और भगोरिया गांव में एक-एक मरीज मिले हैं। रिपोर्ट में 10 नए क्षेत्रों में काेरोना के दस्तक देने की बात सामने आई है। इसमें इंदिरा गांधी नगर, जयनगर, केवलारी लाइल, पिपलियाहाना, सुभाष चौक, ग्राम कोरिया, प्रिंस पार्क, लिंबूदी, काजी पलासिया, होली चौक, भगोरा और जीत नगर क्षेत्र में नए मरीज मिले हैं।

जज के रीडर काेराेना पाॅजिटिव, हाई कोर्ट 24 जुलाई तक के लिए बंद

हाई कोर्ट की इंदौर खंडपीठ 24 जुलाई तक पूरी तरह बंद कर दी गई है। कुछ कर्मचारी कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने पर गुरुवार को ही यह फैसला लिया गया। एक जज के रीडर का सैंपल लिया गया था। रिपोर्ट पाजिटिव आई तो 23 कर्मचारियों को क्वारैंटाइन भी कर दिया गया है। उनके भी सैंपल लेकर जांच की जाएगी। इंदौर बेंच के प्रिसिंपल रजिस्ट्रार अनिल वर्मा के मुताबिक वकील, पक्षकार व स्टाफ संक्रमित ना हो इसलिए कोर्ट 24 तक पूरी तरह बंद रहेगी। इस दौरान ई-फाइलिंग भी नहीं होगी। यह दूसरा मौका है, जब कोर्ट कर्मचारी संक्रमित हुआ और कोर्ट को बंद करना पड़ा है। कोरोना के शुरुआती दौर में भी एक कर्मचारी संक्रमित मिला था। गुरुवार को रिपोर्ट की जानकारी आने से पहले काफी वकील कोर्ट परिसर पहुंच गए थे। वीडियो काॅन्फ्रेंस के जरिए कई मामलों की सुनवाई भी हुई। शुक्रवार से कोर्ट पूरी तरह बंद रहेगी।

16 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

झूठी शपथ या प्रतिज्ञा लेना किस धारा के अंतर्गत एक दण्डनीय अपराध है जानिए
रेलवे स्टेशन का नाम बताने वाले बोर्ड पर समुद्र तल से ऊंचाई क्यों लिखी रहती है
छींक आने पर मनुष्य की आँखें बंद क्यों हो जातीं हैं
चांद में ऐसा क्या होता है कि उससे टकराकर सूर्य की गर्म किरणें ठंडी चांदनी में बदल जातीं हैं 
प्राधिकृत अधिकारी को प्रश्नों के उत्तर से इनकार करना भी अपराध है, FIR हो सकती है
कथन या वचन पर हस्ताक्षर करने से मना करने पर भी क्या FIR दर्ज हो सकती है
लोहे में जंग क्यों लगती है, पानी में ऐसा क्या होता है जो लोहा गल जाता है
चिंता ना करें मध्य प्रदेश लॉकडाउन नहीं होगा: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
COLLEGE EXAM के बारे में UGC का नया बयान, राज्य सरकारें जनरल प्रमोशन की घोषणा कर सकती हैं या नहीं
प्यारे मियां गिरफ्तार: भोपाल में हाई प्रोफाइल अय्याशों को लड़कियां सप्लाई करते थे
MPPEB ने सभी परीक्षाओं को रीशेड्यूल करने प्रस्ताव भेजा
DAVV INDORE: 90 कोर्स में एडमिशन शुरू, कोर्स की लिस्ट यहां देखें
जबलपुर अपर आयुक्त की बेटी के विवाह में 21 कोरोना पॉजिटिव, 100 से ज्यादा संदिग्ध
मध्य प्रदेश कोरोना: एक्टिव केस अब तक का सबसे हाई, 5000 से ज्यादा
मंडला नरसंहार: भाजपा नेता सहित परिवार के 6 लोगों को तलवारों से काट डाला
HOTEL GULZAR JABALPUR के मालिक SANJAY BHATIA के खिलाफ मामला दर्ज
MP BOARD 12th: चूक गए छात्रों के लिए विशेष परीक्षा कार्यक्रम
गुना कलेक्टर एवं एसपी हटाए गए, मामला मजदूर की बेरहमी से पिटाई का (वीडियो देखें)
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !