Loading...    
   


इंदौर में दुकानों का किराया माफ, लॉकडाउन के कारण लिया फैसला / INDORE NEWS

इंदौर। कोरोनावायरस के संक्रमण के कारण लगातार 100% लॉकडाउन और विभिन्न प्रकार के प्रतिबंधों के कारण इंदौर शहर का व्यापार प्रभावित हुआ है। इस को ध्यान में रखते हुए नगर निगम इंदौर ने अपनी सभी दुकानों का किराया माफ कर दिया है। नगर निगम कमिश्नर ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि अभी इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन नहीं आया है।

नगर निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल ने बताया इंदौर में नगर निगम के 104 मार्केट हैं। इनमें 2900 दुकानें किराए पर हैं, जिनका किराया निगम द्वारा वसूला जाता रहा है। 25 मार्च से लगे लॉकडाउन के कारण व्यापार प्रभावित हुआ है। इसके साथ ही लोगों को आर्थिक मार भी झेलना पड़ी है। इसे देखते हुए निर्णय लिया गया है कि दुकानदारों का किराया माफ कर दिया जाए। उल्लेखनीय है कि पिछले साल ही निगम द्वारा इन दुकानों के किराए में पांच गुना तक की वृद्धि की गई थी। इसका विरोध भी दुकानदारों द्वारा किया गया था।  

किराएदार, घरेलू नौकर, बाहरी मेहमान और स्टूडेंट्स सब की जानकारी देनी होगी

घरेलू नौकरों, किराएदारों की जानकारी देने के लिए कलेक्टर मनीष सिंह ने एक बार फिर प्रतिबंधात्मक धारा 144 लागू कर दी है। इसके साथ ही विद्यार्थियों, होटल, लॉज, धर्मशाला में रुकने वाले व्यक्तियों, भवन निर्माण एवं अन्य निर्माण कार्यों में संलग्न मजदूरों और पेइंग गेस्ट आदि की सूचना संबंधित थाने में देना जरूरी किया है। यह प्रतिबंधात्मक आदेश 19 अगस्त तक प्रभावी रहेगा।

30 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

MP में कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ी, शादी में 300 से ज्यादा शामिल, 80 से ज्यादा बीमार
मध्य प्रदेश में राजनीतिक तनाव: मंत्रियों की लिस्ट फाइनल नहीं हो पाई
मंडला जिला पंचायत आफिस में महिला कर्मचारी की नृशंस हत्या


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here