भोपाल का जहांगीराबाद बेलगाम! 24 घंटे में 18 पॉजिटिव, टोटल 221 / BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज बुधवार को 45 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसमे से कोरोना के हॉट स्पॉट जहांगीराबाद से ही 18 मरीज मिले हैं। राजधानी में संक्रमित मरीजों की संख्या 909 हो गई है। 

अब तक जहांगीराबाद में संक्रमित मरीजों की संख्या 221 पर पहुंच गई है। इससे पहले मंगलवार को जहांगीराबाद में कोरोना के 201 मरीज मिले थे। 6 लोगों की मौत भी हुई। जहांगीराबाद के अलावा संक्रमित क्षेत्र मंगलवारा के भी 8 मरीज बताए जा रहे हैं। मंगलवारा राजधानी के दूसरे नंबर का सबसे संक्रमित इलाका है। इसके अलावा, तीन परिवारों के 3-3 सदस्य शामिल हैं।  भोपाल में एक मौत और 54 पॉजिटिव मिले। यहां अब तक कुल 2107 संक्रमित मरीज हो चुके हैं। 

जहांगीराबाद में सबसे ज्यादा मरीज मिलने का कारण यहां की घनी आबादी है। एक-एक घर में 10 से 15 लोग रहते हैं। कई परिवारों में चार से पांच लोग तक संक्रमित निकल चुके हैं। इसके बाद से ऐसे इलाकों और परिवारों में जनसख्यां का घनत्व करने के लिए करीब चार हजार लोगों को शहर की विभिन्न होटलों और मैरिज गार्डन में शिफ्ट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की जांच में ये बात भी सामने आई है कि गलियों की चौड़ाई कई स्थानों पर चार से तीन फीट की है। यहां रहने वाले बार-बार बाहर निकलते हैं। इस वजह से भी संक्रमण इस इलाके में तेजी से फैल रहा है।


13 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

प्रदेश में कोरोना 4000 के पार, इंदौर 2107, भोपाल 864, 42 जिले संक्रमित
इंदौर में डॉक्टर ने बीमार युवती का रेप कर डाला, लॉकडाउन के कारण मौका मिला 
भास्कर लक्षकार IAS पर 150 करोड़ की जमीन घोटाले का आरोप
सिंधिया के साथी 3 दिन के भीतर कांग्रेस में आस्था स्पष्ट करें: रामनिवास रावत
जीवित इंसान पानी में डूब जाता है लेकिन शव तैरता रहता है, ऐसा क्यों, आइए जानते हैं
13 मई-25 जून शुक्र वक्री रहेंगे, पढ़िए आपका जीवन कितना प्रभावित होगा
भोपाल कंटेन्मेंट में लोगों को घरों से निकालकर दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !