Loading...    
   


शिक्षक भर्ती: 5670 पदों में से मात्र 4 पद अनारक्षित, सीएम सर ये तो अन्याय है / KHULA KHAT

माननीय मुख्यमंत्री जी, जैसा कि आपको विदित है आपकी सरकार ने मध्य प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू करवाई थी। चुनाव के बाद दूसरी सरकार आने पर उस सरकार ने इस संबंध में कोई शीघ्र प्रक्रिया का पालन नहीं किया और यह अभी तक रुकी हुई है। 

महोदय जी, आपने जिस उद्देश्य से शिक्षक भर्ती प्रक्रिया का आयोजन करवाया था उसका परीक्षा परिणाम आने के बाद और पदों की संख्या देखने के बाद मध्य प्रदेश के युवाओं में गहरा आक्रोश एवं निराशा है। लाखों की संख्या में अभ्यार्थी इस परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं जबकि पदों की संख्या बहुत कम है। उच्चतर माध्यमिक शिक्षक के लिए 17000 पद निर्धारित किए गए तथा माध्यमिक शिक्षक के लिए लोक शिक्षण संचालनालय के 5670 तथा आदिम जाति कल्याण के 5370 पद निर्धारित है।

5670 पदों में से मात्र 4 पद अनारक्षित

लोक शिक्षण संचालनालय ने जो पदों का विवरण किया है उसमें 5370 पदों में से सामाजिक विज्ञान के मात्र 60 पद दिए गए तथा 60 पदों में से मात्र 4 पद अनारक्षित श्रेणी में दिए गए हैं प्रथम दृष्टया देखने पर यह गहरा निराशाजनक वृतांत है कि 5670 पदों में से मात्र 4 पद अनारक्षित हैं।

कई बेरोजगारों ने अपने सारे कार्य छोड़कर मात्र इस परीक्षा पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करके इसकी तैयारी थी ताकि उनको रोजगार मिल सके लेकिन इतने कम पद होने से उनकी उम्मीदों को बहुत आघात पहुंचा है। जैसा कि हम सब जानते हैं कि कोरोना जैसी महामारी का दौर चल रहा है तथा चारों ओर बेरोजगारी छाई हुई है। मध्यपदेश में युवा पहले ही बेरोजगारी से बहुत परेशान था और अब तो और भी ज्यादा। 

मैं महोदय जी से निवेदन करना चाहता हूं कि उच्चतर माध्यमिक शिक्षक एवं माध्यमिक शिक्षक के पदों में वृद्धि की जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा सफल उम्मीदवार रोजगार पा सके तथा इस कोरोना जैसी महामारी के बीच अपनी बेरोजगारी मिटा सके...
रानू पाठक
समस्त सफल अभ्यर्थियों की ओर से

12 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

मुख्यमंत्री, अधिकारियों से काम नहीं करवा पा रहे, 4.49 लाख में से मात्र 1.35 लाख को ही ePASS जारी
पन्ना में कोरोना की रिपोर्ट ले जा रहे हैं टीआई का एक्सीडेंट, मौत 
लॉकडाउन में BANK LOAN पर ब्याज माफी के लिए सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया 
ग्वालियर में लॉकडाउन में बेरोजगार हुए युवक ने सड़क पर खुद को आग लगा ली


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here