Loading...    
   


Ex CM दिग्विजय सिंह और गोविंद गोयल सहित कई कांग्रेस नेता, कोरोना पॉजिटिव जितेंद्र डागा से मिले थे / BHOPAL NEWS

भोपाल। भाजपा से कांग्रेस में आए पूर्व विधायक जितेंद्र डागा में कोरोना वायरस का इंफेक्शन पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग उनके संपर्क में आए लोगों की लिस्ट बना रहा है ताकि उन्हें क्वॉरेंटाइन किया जा सके। बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, कारोबारी एवं नेता गोविंद गोयल सहित कई कांग्रेस नेता 29 अप्रैल एवं उसके बाद श्री जितेंद्र डागा के संपर्क में आए थे।

पूर्व विधायक जितेंद्र डागा भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। स्वास्थ्य विभाग अब उनके संपर्क में आए सभी लोगों की जांच करने में जुट गया है। उनके घर पर ही गरीबों की रसोई का संचालन किया जा रहा था। इसका शुभारंभ पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजसिंह ने किया था। पिछले 15 दिन में श्री सिंह सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता डागा से मिले हैं।

डागा हाउस में चल रही गरीबों की रसोई बंद

पूर्व विधायक के पुत्र अनुज डागा के अनुसार उनके पिता ने स्वयं ही कोरोना जांच कराई थी। वे कुछ दिन से घर पर अलग कमरे में रह रहे थे। जांच रिपोर्ट आने के बाद चिरायु अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। श्री डागा की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही डागा हाउस पर चल रही गरीबों की रसोई को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है।

पूर्व विधायक की पत्नी और बेटा क्वॉरेंटाइन

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनकी पत्नी निशी डागा एवं पुत्र अनुज डागा के अलावा घर के कर्मचारियों एवं भोजन बनाने वालों के भी सैंपल लिए। पूरे परिवार को क्वारंटाइन कर दिया गया है। डागा हाउस के आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया गया है। कंटेनमेंट क्षेत्र के बाहर पुलिस तैनात की गई है।

कौन-कौन से कांग्रेस नेताओं से मिले

डागा हाउस पर रसोई का शुभारंभ 21 अप्रैल को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने किया था। श्री दिग्विजय सिंह की डागा से काफी समय बातचीत हुई। वे 29 अप्रैल को भी रसोई का निरीक्षण करने आए थे। तब भी डागा से बात हुई थी। कांग्रेस नेता गोविंद गोयल, श्री दिग्विजय सिंह के निज सचिव सचिन वत्स, देवेंद्र सिंह राठौर, हुजूर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी रहे नरेश ज्ञानचंदानी एवं सुधीर दुखंडे सहित अनेक कांग्रेस नेता श्री डागा के संपर्क में रहे।

डागा की रसोई में रोज 10 हजार लोगों का भोजन बनता था

डागा की रसोई में आधुनिक मशीनों की मदद से रोज 10 हजार लोगों का भोजन बनता था। यह भोजन गरीबों तक पहुंचाने के लिए खुद डागा कई गांवों में भी गए। कांग्रेस कार्यकर्ता भी भोजन एकत्रित कर गरीब एवं मजदूरों तक पहुंचाते थे। स्वास्थ्य विभाग अब संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेने का प्रयास कर रहा है।

बैरागढ़ में अब तक 3 मरीज

पूर्व विधायक जितेंद्र डागा सहित बैरागढ़ में अब कोरोना प्रभावित तीन मरीज हो गए हैं, जिससे इलाके में चिंता बढ़ गई है। पुलिस ने कंटेनमेंट एरिया एवं आसपास गश्त बढ़ा दी है ताकि रोग का फैलाव नहीं हो सके। एसडीओपी दीपक नायक का कहना है कि हम लॉकडाउन का पालन पूरी गंभीरता से कराने का प्रयास कर रहे हैं।

11 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

मुख्यमंत्री, अधिकारियों से काम नहीं करवा पा रहे, 4.49 लाख में से मात्र 1.35 लाख को ही ePASS जारी
पन्ना में कोरोना की रिपोर्ट ले जा रहे हैं टीआई का एक्सीडेंट, मौत 
लॉकडाउन में BANK LOAN पर ब्याज माफी के लिए सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया 
ग्वालियर में लॉकडाउन में बेरोजगार हुए युवक ने सड़क पर खुद को आग लगा ली


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here