Loading...    
   


जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 133 हुई, 12 नए मरीज मिले, 33 स्वस्थ हुए / JABALPUR NEWS

जबलपुर। जबलपुर में ICMR, NIRTH व मेडिकल कॉलेज अस्पताल के वायरोलॉजी लैब से रविवार को जारी 188 सैंपल की रिपोर्ट में 12 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं सस्पेक्टेड वार्ड में भर्ती दो लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई। दोनों की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस प्रकार जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 133 हो गई है जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। 

कोरोना के नए मरीजों में एक दुर्गा कॉलोनी संजीवनी नगर निवासी है, जिससे यह क्षेत्र भी कंटेमेंट में आ गया है। 2 दिन से भर्ती था बच्चा मंसूरावाद पुराना पुल के पास गोहलपुर निवासी 41 दिन के शिशु को निमोनिया व झटके आने के कारण 2 दिन पूर्व मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सस्पेक्टेड वार्ड में भर्ती कराया गयाथा। चिकित्सकों ने एहतियात के तौर पर थ्रोट स्वाब के सैंपल जांच के लिए भेजे थे।  

कोरोना वायरस को हराकर संक्रमण से मुक्त हुए 5 मरीजों को रविवार शाम सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी दे दी गई। इन्हें मिलाकर जबलपुर में कोरोना से स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 33 पहुंच गई है। रविवार को रिपोर्ट में वह कोरोना से संक्रमित पाया गया, जिसके बाद उसके परिवार के अन्य सदस्यों को क्वारंटाइन कराया जा रहा है। इसी प्रकार अन्य संक्रमितों में साउथ मिलौनीगंज निवासी मोहम्मद अमीन (32), चांदनी चौक कमेंट जोन निवासी सबा अंजुम (9), मोहम्मद राशिद (62), दुर्गा कॉलोनी संजीवनी नगर निवासी विनय दुवे (50), रद्दीचौकी निवासी अब्दुल रहमान (64), नसीराबाद पुराना पुल गोहलपुर निवासी शारून (40) व कनिजा वानो (37) शामिल हैं।

अब्दुल रहमान और कनिजा बानो मौत के बाद रिपोर्ट में कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। दोनों को गंभीर अवस्था में 9 मई की रात को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करायाथा। पॉजिटिव मिले मरीजों में एक कांग्रेस नेता का भाई बताया जा रहा है। रविवार रात आई एक अन्य रिपोर्ट में 4 और संक्रमित मिले। इनमें नगर निगम में कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद पर काम कर रहे पति-पत्नी दानी सुमन (34) व सुनीता (32) निवासी सर्वोदय नगर रानीताल के साथ ही सर्वोदय नगर रानीताल के ही जी राजा (27) शामिल हैं। जी राजा ननि में जेसीबी सुपरवाइजर हैं और पूर्व में संक्रमित पाए गए राजू उत्तापति के संपर्क में आने वालों में शामिल हैं। चौथे व्यक्ति गोपालपुर निवासी मोहम्मद सलीम (35) हैं, जो कोलकाता से 9 मई को आए थे।


11 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

मुख्यमंत्री, अधिकारियों से काम नहीं करवा पा रहे, 4.49 लाख में से मात्र 1.35 लाख को ही ePASS जारी
पन्ना में कोरोना की रिपोर्ट ले जा रहे हैं टीआई का एक्सीडेंट, मौत 
लॉकडाउन में BANK LOAN पर ब्याज माफी के लिए सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया 
ग्वालियर में लॉकडाउन में बेरोजगार हुए युवक ने सड़क पर खुद को आग लगा ली


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here