रसोई गैस उपभोक्ताओं के लिए गुड न्यूज़, रिफिलिंग के लिए एजेंसी की झंझट खत्म होगी - NATIONAL NEWS

नई दिल्ली।
भारत में रसोई गैस उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। सरकार ने दाम नहीं घटाए हैं लेकिन रसोई गैस सिलेंडर रिफिल करवाने के लिए एजेंसी की झंझट खत्म करने वाली है। उपभोक्ता जिस एजेंसी से चाहे सिलेंडर रिफिल करा सकता है।

भारत के 5 शहरों में पायलट प्रोजेक्ट लॉन्च होगा

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय जल्द ही इस योजना को चंडीगढ़, कोयंबटूर, गुड़गांव, पुणे और रांची में पायलट प्रोजेक्ट के रुप में लॉन्च करने वाला है। इन शहरों में योजना के सफल रहने के बाद इसे देश के दूसरे शहरों में भी लागू किया जाएगा।

किसी भी डिस्ट्रीब्यूटर को चुन सकते हैं, रेटिंग भी दे सकते हैं

मोबाइल ऐप या कस्टमर पोर्टल के माध्यम से LPG रीफिल की बुकिंग करते समय ग्राहकों को इसका विकल्प मिलेगा। इसमें डिस्ट्रीब्यूटर्स की रेटिंग भी दिखाई देगी। ग्राहक एलपीजी रीफिल की डिलीवरी लेने के लिए अपने एरिया के किसी भी डिस्ट्रीब्यूटर को चुन सकेंगे।

बिना एड्रेस प्रूफ के सिलेंडर लेने का नियम लागू

देश की सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने हाल ही में बिना एड्रेस प्रूफ के भी LPG सिलेंडर लेने का नियम लागू किया था। पहले बिना एड्रेस प्रूफ के नया कनेक्शन लेना काफी मुश्किल होता था, लेकिन सरकार के इस नियम से अब कोई भी कस्टमर बिना एड्रेस प्रूफ के नया कनेक्शन ले सकता है।

10 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here