MP COLLEGE REOPEN की तैयारी, कैंपस में आते ही वैक्सीनेशन किया जाएगा

भोपाल
। मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेजों की नियमित संचालन की तैयारी शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि अगस्त के महीने से कॉलेजों में नियमित कक्षाओं की शुरुआत हो जाएगी। इससे पहले कॉलेज स्टूडेंट के वैक्सीनेशन का अभियान चलाया जा रहा है। योजना बनाई गई है कि हर कॉलेज में वैक्सीनेशन के लिए टीम उपलब्ध रहेगी। आने वाले विद्यार्थियों का वैक्सीनेशन किया जाएगा। 

सीएम शिवराज सिंह मध्यप्रदेश में कॉलेज खोलना चाहते हैं

पिछले दिनों मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड बन जाने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कॉलेज खोलने के संकेत दिए थे। मंत्री समूह, मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप आगे बढ़ रहा है। मंत्रालय सूत्रों ने बताया कि कॉलेज-स्कूल खोलने और 12वीं के रिजल्ट को लेकर मंत्री समूह की बुधवार देर शाम मंत्रालय में बैठक हुई। जिसमें उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार, उच्च शिक्षा मंत्री डाॅ. मोहन यादव, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, तकनीकी शिक्षा मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया सहित चारों विभागों के अफसर मौजूद रहे।

मध्यप्रदेश में जुलाई के अंत तक सभी कॉलेज स्टूडेंट्स को टीका लग जाएगा

सूत्रों ने बताया कि बैठक में उच्च शिक्षा विभाग ने मंत्रियों के सामने कॉलेज खोलने को लेकर प्रेजेंटेशन दिया। इसमें कहा गया कि चूंकि प्रदेश में वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ गई है और 18 साल से अधिक आयु के 77 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लग चुका है। इसके साथ ही कोरोना भी काबू में है। ऐसे में कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए कॉलेज खोले जा सकते हैं। इसको लेकर सभी मंत्रियों ने सुझाव दिया कि जुलाई तक 18 से 25 साल तक के अधिकांश लोगों को पहला डोज लग जाएगा। ऐसे में अगस्त में कॉलेज खोले जा सकते हैं।

इसको लेकर उच्च शिक्षा मंत्री डा. मोहन यादव ने बताया कि फिजिकल तौर पर कॉलेज को खोलने पर विचार विमर्श किया गया है। जिन्हें वैक्सीन का एक डोज भी लग गया है, उन्हें कक्षा में प्रवेश दिया जा सकता है। संभावना है कि कोविड नियमों के साथ अगस्त में कॉलेज खोले जा सकते हैं, लेकिन इस पर अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ही करेंगे।

24 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !