MP CORONA: 35 जिलों में अकाल मौत के बाद शोक का माहौल - UPDATE NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश शासन की सरकारी रिपोर्ट (संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा जारी कोरोनावायरस मीडिया बुलिटिन) के अनुसार मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 35 जिलों में 102 लोगों की मौत हो गई। यानी आधे से ज्यादा मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस के कारण शोक का माहौल है। मध्य प्रदेश में आज भी इलाज के अभाव में मरने वालों की संख्या उन लोगों से ज्यादा है जिन्हें 7 दिन से अधिक ऑक्सीजन और इंजेक्शन मिला है।

मध्य प्रदेश में सबसे खतरनाक स्थिति वाले जिलों की संख्या 26

भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, सागर, रतलाम, रीवा, बैतूल, विदिशा, धार, सतना, नरसिंहपुर, शिवपुरी, होशंगाबाद, कटनी, शहडोल, बालाघाट, झाबुआ, रायसेन, मुरैना, नीमच, सिंगरौली, सीधी, टीकमगढ़ और दतिया ऐसे जिले हैं जहां कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 1000 से अधिक चल रही है। इंदौर में 11000, भोपाल 12000, ग्वालियर 8000 और जबलपुर 5000 से अधिक के साथ सबसे खतरनाक स्थिति में है। 

मध्य प्रदेश के 8 जिले जहां स्थिति नियंत्रण में है

बुरहानपुर, आगर मालवा, भिंड, श्योपुर, डिंडोरी, खंडवा, हरदा और छिंदवाड़ा मध्यप्रदेश के ऐसे जिले हैं जहां एक्टिव केस की संख्या 500 से कम है। निश्चित रूप से इन जिलों में कलेक्टर एवं तमाम कोरोना कंट्रोल टीम सफलतापूर्वक काम कर रही है। यह सभी अभिवादन के पात्र हैं।

MADHYA PRADESH COVID19 UPDATE NEWS 01 MAY 2021 

रीवा में मात्र 50 घंटे में ऑक्सीजन प्लांट बनाकर तैयार कर दिया गया। प्लांट शुरू हो गया है। पूरे अस्पताल को ऑक्सीजन सप्लाई की जा रही है और प्रतिदिन 100 ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल किए जा रहे हैं। 
भोपाल शहर में drive-in वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। अधिक जानकारी के लिए इस नंबर पर संपर्क करें 9039761097 
श्री रामानंद आश्रम, गुफा मंदिर के महंत श्री श्री 1008 श्री चंद्रमादास त्यागी जी महाराज का निधन हो गया। वह पिछले 14 दिन से अस्पताल में भर्ती थे। 
जबलपुर के बेलखेड़ा गांव में अप्रैल के महीने में कुल 28 लोगों की मौत हो गई है। इस गांव की आबादी मात्र 7500 है। ग्रामीणों का कहना है कि 56 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हैं। सरकारी रिकॉर्ड में कोरोना से सिर्फ 3 लोगों की मौत हुई है। इस गांव में सिर्फ एक सार्वजनिक शौचालय है जिसका सभी उपयोग करते हैं। 
सीएम शिवराज सिंह चौहान के अनुसार कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से रिकवर होते हुए मध्यप्रदेश अब देश में 7वें से 14वें स्थान पर पहुंच गया है। विगत तीन दिनों में 41 हजार से अधिक मरीज ठीक हुए तो वहीं पॉजिटिविटी रेट भी घटकर 20.3 प्रतिशत हो गया है। प्रदेश की रिकवरी दर भी बढ़कर 83.63 तक पहुंच गया है।

MADHYA PRADESH CORONA BULLETIN 01 MAY 2021 DISTRICT WISE STATUS LIST





01 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !