Loading...    
   


MP के 14 जिलों में ज्यादा खतरनाक है कोरोना वायरस का नया वेरिएंट - CORONA NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश में 14 जिले ऐसे हैं जहां कोरोनावायरस का नया वेरिएंट ज्यादा खतरनाक है। वह न केवल ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना रहा है बल्कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को मौत के घाट उतार रहा है। COVID के कारण भारत की औसत मृत्यु दर 1.1% है लेकिन मध्यप्रदेश के इन 14 जिलों में मृत्यु दर दुगनी हो गई है। 

मध्य प्रदेश के किन जिलों में कोरोनावायरस यानी मौत 

खंडवा, दमोह, रतलाम, राजगढ़, विदिशा, बैतूल, नीमच, रायसेन, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, सागर, खरगोन, टीकमगढ़ और उज्जैन मध्य प्रदेश के 14 ऐसे जिले हैं जहां पर कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की मृत्यु दर सबसे ज्यादा है। भारत की औसत मृत्यु दर से लगभग दोगुनी मृत्यु दर चल रही है। 

कुछ सरकारी अस्पतालों में मृत्यु दर 50%

हालांकि कुछ सरकारी अस्पताल भी चिन्हित किए जा रहे हैं जहां मरीजों की मृत्यु दर सबसे ज्यादा है। एक सरकारी अस्पताल तो ऐसा है जहां मृत्यु दर 50% हो गई है। यानी इस अस्पताल में भर्ती होने वाला हर दूसरे मरीज मर जाता है। बताने की जरूरत नहीं कि इन अस्पतालों में मरीजों का इलाज नहीं किया जा रहा। कोटे में ऑक्सीजन और इंजेक्शन है लेकिन मरीजों को उपलब्ध नहीं कराए जा रहे। सफेद कोट के अंदर कौन भगवान है और कौन शैतान, सरकार को जल्द ही पता लगा लेना चाहिए नहीं तो मृत्यु दर बढ़ती चली जाएगी।

01 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here