Loading...    
   


Good News: रीवा में मात्र 50 घंटे में ऑक्सीजन प्लांट तैयार - MP NEWS

भोपाल।
मध्यप्रदेश में अभी भी कुछ अच्छे लोग हैं और वह अपने कर्तव्य पर उपस्थित भी हैं। रीवा में प्रशासन, इंजीनियर और डॉक्टरों ने मिलकर मात्र 50 घंटे में ऑक्सीजन का प्लांट तैयार कर दिया। इससे ज्यादा समय तो जनसंपर्क संचनालय को वह विज्ञापन डिजाइन करने में लगा जिसमें आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही ऑक्सीजन मिलने वाली है। 

ऑक्सीजन प्लांट से सप्लाई शुरू, लागत एक करोड़ से भी कम

यह प्लांट रीवा के सुपर स्पेशिलिटी हाॅस्पिटल में लगाया गया है। 29 अप्रैल की टेस्टिंग के बाद यहां से रीफिलिंग भी शुरू कर दी गई है। चिकित्सकों ने बताया, इसकी मदद से सीधे बिस्तर तक भी ऑक्सीजन सप्लाई दी जाएगी। इसकी लागत मात्र 89 लाख रुपए आई है और हर रोज 100 ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल किए जा रहे हैं।

बिछिया में भी लग रहा प्लांट

बिछिया स्थित कुशाभाउ ठाकरे जिला चिकित्सालय में भी 50 सिलेंडर प्रतिदिन ऑक्सीजन भरने के लिए प्लांट का काम शुरू हो गया है। इसके अलावा औद्योगिक क्षेत्र में बड़े ऑक्सीजन प्लांट को भी स्थापित किया जा रहा है। वहीं, दो निजी अस्पतालों विंध्या हॉस्पिटल और रीवा हाॅस्पिटल में भी एक सप्ताह में ऑक्सीजन सिलेंडर भरने के प्लांट लग जाएंगे।

सब ने हाथ बढ़ाया तो विधायकों ने भी मुक्त हस्त से मदद की

कलेक्टर इलैयाराजा टी ने बताया कि जिले में ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था है और भविष्य को देखते हुए और भी ऑक्सीन प्लांट लगाए जा रहे हैं। इनके तैयार होने पर जिले में प्रतिदिन 1 हजार ऑक्सीजन सिलेंडर भरे जा सकेंगे। 

वहीं आठ क्षेत्रीय विधायकों की मदद से 170 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर मशीनें खरीदी गईं। इनमें से 70 मशीनें स्थापित हो चुकी हैं। जहां से 140 रोगियों को पर्याप्त ऑक्सीजन प्राप्त हो रही है। शेष 100 मशीनें भी दो-तीन दिनों में स्थापित हो जाएंगी।

01 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here