Loading...    
   


WhatsApp: लोगों का सबकुछ चुरा ले गया FlixOnline का मैलवेयर

यदि आप व्हाट्सएप पर एक्टिव हैं और कई सारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े हुए हैं तो निश्चित रूप से यह मैसेज आपके पास आया होगा। हो सकता है आपने डाउनलोड भी कर लिया हो। FlixOnline नाम का एक मोबाइल ऐप (जिसे नेटफ्लिक्स का क्लोनएप बताया जा रहा है) तेजी से वायरल किया जा रहा है। यदि आपने इसे डाउनलोड कर लिया है तो आपकी प्राइवेसी खत्म हो चुकी है। काफी हद तक संभव है कि आप खतरे में है।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि FlixOnline मोबाइल ऐप के जरिए आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन में मैलवेयर एक्टिव हो गया है। यह आपके व्हाट्सएप पर किए गए एक-एक मैसेज (फोटो, वीडियो और वॉइस सहित) को कॉपी करके अपने सर्वर पर भेज रहा है। यानी आप की प्राइवेसी खत्म हो चुकी है। आपके चैट, वॉइस मैसेज, फोटो और वीडियो साइबर क्रिमिनल्स के पास पहुंच गए हैं। वह इसका किसी भी तरह से उपयोग कर सकते हैं। आपको तो तब पता चलेगा जब आपके प्राइवेट मैसेज, फोटो अथवा वीडियो वायरल होते हुए आपके किसी मित्र या रिश्तेदार तक पहुंचेंगे।

गूगल ने प्ले-स्टोर से इस एप को हटा दिया है, लेकिन जिन लोगों ने इसे पहले डाउनलोड कर लिया था उनके फोन में अभी भी एक्टिव है। बेहतर होगा इस मोबाइल एप्लीकेशन को तत्काल अनइनस्टॉल कर दें। साइबर सिक्योरिटी फर्म चेकप्वाइंट ने सबसे पहले इस एप के बारे में जानकारी दी थी। चेकप्वाइंट ने बताया कि ऐसे मैलवेयर को “wormable” कहा जाता है यानी ये अपने आप ही फैलते हैं।

10 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here