Loading...    
   


MP CORONA- सभी जिलों में कोविड केयर सेंटर शुरू करें: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

भोपाल
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोनावायरस की दूसरी लहर के शुरुआत में कहा था कि हम मध्य प्रदेश में अलग से कोविड केयर सेंटर शुरू नहीं करेंगे बल्कि अपने अस्पतालों को बेहतर बनाएंगे परंतु आज उन्होंने मध्य प्रदेश के सभी जिलों में कोविड केयर सेंटर प्रारंभ करने के निर्देश दिए। 

सीएम शिवराज सिंह चौहान आज मिंटो हॉल परिसर में बनाए गए अस्थाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की जिलेवार समीक्षा कर रहे थे। बैठक में मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, डीजीपी श्री विवेक जौहरी, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान, अपर मुख्य सचिव गृह श्री राजेश राजौरा आदि उपस्थित थे।

विकासखंड और तहसील स्तर पर आइसोलेशन सेंटर

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि हर जिले में कोविड केयर सेंटर प्रारंभ किया जाए। जिन जिलों में आवश्यकता है वहाँ विकासखंड और तहसील स्तर पर भी आइसोलेशन सेंटर तथा आवश्यक चिकित्सा सुविधा विकसित की जाएँ। 

सभी मेडिकल कॉलेज हेल्प डेस्क स्थापित करें

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि सभी मेडिकल कॉलेज अपने यहाँ हैल्पडेस्क स्थापित करें तथा कोरोना के संबंध में लोगों की मदद करें। आवश्यकता होने पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मरीज से डॉक्टर की बातचीत भी करवाई जाए। इलाज के लिए टेलीमेडिसिन का भी उपयोग किया जाए।

07 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here