Loading...    
   


MP CORONA: 55694 मरीजों के लिए मात्र 37719 बेड - MP NEWS

भोपाल।
मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। अस्पतालों में हंगामे और विवाद एवं श्मशान घाटों में अकाल मृत्यु के कारण धधकती चिंताएं शिवराज सिंह चौहान सरकार को असफल बता रही है। आज दिनांक 15 अप्रैल 2021 शाम 6:00 बजे की स्थिति में मध्यप्रदेश में संक्रमित नागरिकों की संख्या 55694 है जबकि सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में मिलाकर मात्र 37719 बेड उपलब्ध है।

मरीजों की संख्या हर रोज बढ़ रही है, अस्पतालों में बेड कैसे बढ़ाएगी सरकार 

मध्यप्रदेश में मरीजों की संख्या हर रोज बढ़ रही है। पॉजिटिविटी रेट 21% है। यानी जितने भी लोगों की जांच की जा रही है उनमें से हर पांचवा व्यक्ति संक्रमित पाया जा रहा है। पिछले 24 घंटे में 10,000 से ज्यादा महामारी से पीड़ित मिले और अगले 24 घंटे में भी इससे ज्यादा ही मिलने की उम्मीद है। चिंता का विषय है कि इतने सारे मरीजों के लिए अस्पतालों में बिस्तर की संख्या कैसे बड़ा पाएगी सरकार। 

इलाज के अभाव में मर रहे हैं लोग 

मध्यप्रदेश में इन दिनों लोग इलाज के अभाव में मर रहे हैं। डॉक्टरों की दलीले कुछ भी हो परंतु जिस तरह के विवाद और शिकायतें सामने आ रही हैं, उन्हें फर्जी और झूठा करार नहीं दिया जा सकता। शिवपुरी में महिला पटवारी अपने देवर को भर्ती कराने के लिए 2 घंटे तक निवेदन करती रही। जिला चिकित्सालय में भर्ती नहीं किया गया और मरीज ने मंदिर के बाहर तड़पते हुए दम तोड़ दिया। भोपाल के जेपी हॉस्पिटल में आज जो विवाद हुआ वह भी इलाज ना करने के कारण ही हुआ है। जबलपुर में ऑक्सीजन के अभाव में 5 लोगों की मौत के बाद डॉक्टर स्टाफ अस्पताल छोड़कर भाग गए।

15 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here