हेलीकॉप्टर से भोपाल आए 2 हजार 16 रेमडेसिवीर इंजेक्शन - MP NEWS

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में राज्य शासन द्वारा कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु अत्यावश्यक संसाधनों की आपूर्ति के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं।  प्रदेश में को आज 10 बजे नागपुर से ट्रक के द्वारा 200 रेमडेसिवीर इंजेक्शन के बॉक्स इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे।  

इसमें से भोपाल को रेमडेसिवीर इंजेक्शन के 42 बक्से आज स्टेट हेंगर पर हेलीकॉप्टर से लाए गए है जिसमे 2016 इंजेक्शन है इन सभी इंजेक्शन को मेडिकल कालेज और कॉविड अस्पताल को भेजे गए है जिससे गंभीर मरीजों को यह इंजेक्शन तुरंत लगाया जा सके और लोगो की जान बचाई जा सके।

प्रत्येक बॉक्स में कुल 48 इंजेक्शन हैं, इस तरह इंदौर एयरपोर्ट पर कुल 9 हजार 600 रेमडेसिवीर इंजेक्शन की बड़ी खेप पहुँची है। रेमडेसिवीर इंजेक्शन के सभी बॉक्स तत्काल हवाई जहाज़ और हेलीकॉप्टर के माध्यम से प्रदेश के विभिन्न जिलों एवं संभाग में त्वरित रूप से पहुंचाये गए। 

एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे 200 बॉक्स में से हेलिकॉप्टर के माध्यम से 42 बॉक्स भोपाल, 7 बॉक्स रतलाम और 4 बॉक्स खंडवा पहुँचाये गये। इसी तरह स्टेट प्लेन के द्वारा 19 बॉक्स ग्वालियर, 18 बॉक्स रीवा, 39 बॉक्स जबलपुर और 14 बॉक्स सागर पहुंचाये गये‌ एवं 57 बॉक्स इंदौर जिले में कोविड मरीजों के उपचार हेतु रखे गये हैं। इस तरह रेमडेसिवीर के 6 हजार 864 इंजेक्शन विशेष वायुयान द्वारा प्रदेश भर में भेजे गये।

इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने इंदौर एयरपोर्ट पहुँचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के निर्देशन में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के विरूद्ध चल रही इस लड़ाई में संसाधनों की निरंतरता बनाये रखने के लिये अथक प्रयास किये जा रहे हैं। इन्हीं प्रयासों के फलस्वरूप आज प्रदेश को रेमडेसिवीर इंजेक्शन की यह खेप प्राप्त हुई है।  

राज्य शासन द्वारा की गयी इस नवीन पहल के तहत विशेष वायुयान द्वारा रेमडेसिवीर इंजेक्शन के बॉक्सों को प्रदेशभर में तत्कालिक रूप से पहुँचाया जा रहा है।

15 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !