Loading...    
   


MP BOARD 9th-11th परीक्षा कहां होगी- कहां नहीं होगी, पढ़िए

भोपाल
। कलेक्टरों के माध्यम से निर्देश जारी करवाए जा सकते थे कि जिन इलाकों में लॉकडाउन है वहां परीक्षा कार्यक्रम में लगे शिक्षकों को आने जाने की अनुमति दी जाए परंतु लोक शिक्षण संचालनालय की कमिश्नर जयश्री कियावत ने डिसीजन लिया है कि जिन इलाकों में लॉकडाउन लगा हुआ है वहां कक्षा 9 एवं कक्षा 11 की परीक्षाएं नहीं होंगी। शेष इलाकों में निर्धारित टाइम टेबल एवं प्रक्रिया के अनुसार परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। यानी यदि जिला मुख्यालय पर लॉक डाउन है तो परीक्षा नहीं होगी जबकि उसी जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

लोक शिक्षण संचालनालय की आयुक्त श्रीमती जयश्री कियावत ने एक आदेश जारी कर कहा है कि जिन जिलों में लॉक डाउन की स्थिती है उन जिलों में 12 अप्रैल 2021 से प्रारंभ होने वाली नवीं और ग्यारहवीं की परीक्षाएं अभी नहीं ली जाएंगी। श्रीमती कियावत ने अपने आदेश में कहा है कि ऐसे जिलों में नवी और ग्यारहवीं की परीक्षार्थियों को लॉक डाउन खोलने के बाद प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण किया जाए।

व्यवस्था दी गई है कि जिन इलाकों में लॉकडाउन नहीं है, वहां निर्धारित टाइम टेबल के अनुसार परीक्षा आयोजित की जाएगी। जैसा कि निर्धारित हुआ है उत्तर पुस्तिका के साथ प्रश्न पत्र विद्यार्थियों के घर पहुंचाए जाएंगे। आंसर शीट में आंसर लिखने के बाद स्टूडेंट्स अपने स्कूल में आंसर शीट को जमा कराएंगे।

11 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here