Loading...    
   


MP के भ्रष्ट अफसरों की 225 बेनामी प्रॉपर्टी अटैच, बाजार मूल्य 125 करोड़ रुपए - LATEST NEWS

भोपाल
। GOLDEN GROUP REALESTATE (INDIA) PRIVATE LIMITED के मामले में कार्रवाई करते हुए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 225 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्तियां अटैच कर दी है। अटैच की गई प्रॉपर्टी का मूल्य 125 करोड़ रुपए बताया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि उपरोक्त सभी संपत्तियां मध्य प्रदेश के कुछ भ्रष्ट रिटायर्ड अफसरों की है जिन्होंने गोल्डन ग्रुप के डायरेक्टर पियूष गुप्ता के माध्यम से अपना काला धन निवेश किया था। 

BHOPAL का PIYUSH KUMAR GUPTA कौन है

भोपाल में PIYUSH KUMAR GUPTA की पहचान चूड़ी एवं जमीन कारोबारी के रूप में है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि पीयूष कुमार गुप्ता मध्य प्रदेश के भ्रष्ट नौकरशाहों के संपर्क में रहने वाला कार्यवाही है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का कहना है कि भोपाल और मध्य प्रदेश के अलावा अलावा मुंबई के गोरेगांव, आगरा, गोवा में करीब 265 एकड़ रबके की जमीनें मिली हैं, इनमें 45 प्लाॅट, दुकान और फ्लैट भी शामिल हैं। आयकर विभाग ने अगस्त 2020 में गोल्डन कंपनी के मालिक पीयूष गुप्ता के कई ठिकानों पर छापा मारा था।

GOLDEN GROUP कर्मचारियों के नाम से खरीदी गई थी संपत्तियां 

आयकर विभाग का कहना है कि छापामार कार्रवाई के दौरान जब्त दस्तावेजों से खुलासा हुआ था कि गुप्ता ने अपने कुछ कर्मचारियों के नाम से करोड़ों रुपए की संपत्तियां खरीदी हैं। जबकि कर्मचारियों को इस बारे में कुछ भी नहीं बताया गया था। आयकर सूत्रों के मुताबिक गुप्ता की कंपनी में कई रिटायर्ड अफसरों के निवेश का भी पता चला है। फिलहाल उनके नाम सार्वजनिक नहीं किए गए हैं।

30 संपत्तियां, इनमें जमीन, घर, फ्लैट भी

जानकारी के मुताबिक यह बेनामी संपत्तियां 30 अलग-अलग लोगों के नाम से खरीदी गई थीं। इनमें ज्यादातर गुप्ता की कंपनी के कर्मचारी हैं। इसके अलावा कई जमीनें रिश्तेदारों के नाम पर खरीदी गई थी। भोपाल में सिविल लाइन, एमपी नगर, श्यामला हिल्स, सिग्नेचर रेजीडेंसी, बीडीए कॉलोनी समेत शहरों से सटे 40 गांवों में जमीनें खरीदी गईं। इन सभी संपत्तियों की खरीदी के लिए 8 बैंकों के करीब 35 से अधिक बैंक खातों से भुगतान किया जाना पाया गया है। 

PIYUSH KUMAR GUPTA कितनी कंपनियों में डायरेक्टर है

Piyush Kumar Gupta is registered with Ministry of Corporate Affairs (MCA). Their DIN is 05113110. Following is their current and past directorship holdings.
GOLDEN GROUP REALESTATE (INDIA) PRIVATELIMITED Director 18 September 2013
VINAYAK DWELLING PRIVATE LIMITED Managing Director 26 March 2013
LAKE WAVES HOTELS PRIVATE LIMITED Director 17 October 2012

01 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here